'बहाने नहीं, जो भी जिम्मेदार, उनकी गिरफ्तारी चाहती हूं ' : बीरभूम हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने एक बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही. साथ ही कहा कि पुलिस सभी एंगल से हत्या के कारणों की जांच करेगी. 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज बीरभूम जिले के बोगटुई गांव के दौरे पर पहुंचीं. इस दौरान ममता ने कहा कि बहाने नहीं, जो भी जिम्मेदार हैं, उनकी गिरफ्तारी चाहती हूं. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि आधुनिक बंगाल में इतनी बर्बरता हो सकती है. मां और बच्चे मारे गए. एक बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए उन्होंने कड़ी कार्रवाई की बात कही. साथ ही कहा कि पुलिस सभी एंगल से हत्या के कारणों की जांच करेगी. 

वहीं एक शीर्ष पुलिस अधिकारी को बुला कर उन्होंने कहा कि शिकायतों के जवाब में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को दंडित किया जाना चाहिए. मुझे कोई बहाना नहीं चाहिए . मैं चाहती हूं कि जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाए और पुलिसकर्मियों को चूक के लिए दंडित किया जाए. गवाहों को संभावित हमलों से पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जानी चाहिए. 

वहीं जिनके घर जलाए गए हैं, ममता बनर्जी ने उनके घरों की मरम्मत के लिए 1 लाख देने की बात भी कही. साथ ही पीड़ित परिवारों को नौकरी देने का वादा भी किया. बता दें कि बोगटुई गांव में मंगलवार को कथित तौर पर कुछ मकानों में आग लगा दी गई थी, जिसमें आठ लोगों की जल कर मौत हो गई थी.

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के बोगतुई गांव में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जहां इस सप्ताह की शुरुआत में तीन महिलाओं और दो बच्चों समेत आठ लोगों को कथित तौर पर जिंदा जला दिया गया था. लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी और पार्टी के अन्य सदस्यों को बीरभूम जिले में स्थित गांव के पास श्रीनिकेतन मोड़ पर रोक दिया गया, जिसके बाद वे सड़क पर बैठ गए. उन्होंने मांग की कि उन्हें गांव का दौरा करने और मृतकों के परिजनों से मिलने की अनुमति दी जाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com