स्कूल वर्दी पर लगने वाला नया लोगो सरकार से संबंधित है, टीएमसी से नहीं: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि सभी सरकारी स्कूलों के लिए नई वर्दी में एक जैसा नया प्रतीक चिन्ह (लोगो) पश्चिम बंगाल से संबंधित है न कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस

स्कूल वर्दी पर लगने वाला नया लोगो सरकार से संबंधित है, टीएमसी से नहीं: ममता

बंगाल में स्कूल यूनिफॉर्म को लेकर विवाद

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के स्कूलों के यूनिफॉर्म पर हो रहे हो हल्ला को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि सभी सरकारी स्कूलों के लिए नई वर्दी में एक जैसा नया प्रतीक चिन्ह (लोगो) पश्चिम बंगाल से संबंधित है न कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से.मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘बिस्वा बांग्ला' लोगो साबित करेगा कि वर्दी राज्य सरकार ने उपलब्ध कराई है.

अधिकारियों ने फैसला किया है कि पश्चिम बंगाल के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नीले और सफेद रंग की एक समान वर्दी होगी. यही नहीं स्कूल की पोशाक में राज्य सरकार का 'बिस्वा बांग्ला' लोगो होगा. लोगो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, फिलहाल बंगाल के सभी स्कूलों की अलग-अलग रंग की वर्दी है.

इस मुद्दे का पहली बार जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा, 'यह (नई वर्दी) निजी स्कूलों के लिए नहीं है, बल्कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों के लिए है. हम मुफ्त में वर्दी उपलब्ध कराते हैं. लोगो साबित करेगा कि राज्य सरकार ने वर्दी दी है.'

उन्होंने कहा, “यह सरकार का ब्रांड है. किसी ने अदालत में जाकर कहा कि यह टीएमसी का लोगो है. मैं अदालती मामले पर टिप्पणी नहीं करना चाहती.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)