पेट्रोल की कीमतों पर बिहार के मंत्री का 'अजीब' बयान, कहा-आम लोग गाड़ी से नहीं, बस-ट्रेन से चलते हैं

पेट्रोल की रोजाना बढ़ती कीमतों पर टिप्‍पणी करते हुए मंत्रीजी ने कहा कि आम जनता गाड़ी से नहीं बस, ट्रेन से चलती है. बड़े लोग गाड़ी से चलते हैं.

पेट्रोल की कीमतों पर बिहार के मंत्री का 'अजीब' बयान, कहा-आम लोग गाड़ी से नहीं, बस-ट्रेन से चलते हैं

मंत्रीजी ने कहा, त्राहिमाम जनता नहीं, नेता कर रहे हैं

खास बातें

  • मंत्री जी ने कहा, बड़े लोग ही गाड़ी से चलते हैं
  • महंगाई से त्राहिमाम जनता नहीं, नेता कर रहे हैं
  • बीजेपी के कोटे से मंत्री है नारायण प्रसाद
पटना :

Petrol and diesel prices: भाजपा नेता और बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री (Bihar tourism minister) नारायण प्रसाद ने महंगाई को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. पेट्रोल की रोजाना बढ़ती कीमतों पर टिप्‍पणी करते हुए मंत्रीजी ने कहा कि आम जनता गाड़ी से नहीं बस, ट्रेन से चलती है. बड़े लोग गाड़ी से चलते हैं. उन्‍होंने कहा कि महंगाई से आम जनता को ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ता. उन्‍होंने कहा कि बढ़ रही महंगाई का विरोध जनता नहीं, नेता कर रहे है. यह पूछने पर कि ईंधन की कीमत बढ़ने से मालभाड़ा महंगा हो जाता है और महंगाई के कारण जनता त्राहिमाम कर रही है, नारायण प्रसाद ने कहा कि त्राहिमाम जनता नहीं मंत्री कर रहे हैं. वैसे उन्‍होंने माना कि महंगाई से आम जनता पर आंशिक तौर पर असर परता है लेकिन कहा कि जनता को आदत हो जाती है. बजट आता है तो जनता इसे समझती है. जनता को महंगाई की आदत हो गई है, इस सवाल का जवाब उन्‍होंने 'जी' कहते हुए दिया.

शशि थरूर का तंज, बाबा रामदेव से योग सीख लिया तो पेट्रोल कीमतें 6 रुपये लीटर देख पाएंगे

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से लगातार इजाफा हो रहा है. ईंधन की आसमान छूती कीमतों के बीच पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol Diesel Prices) में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी हुई है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के पार चला  गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ईंधन की कीमतों में 31 पैसे से 33 पैसे की वृद्धि हुई है. 


पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं, कम होने से सबको अच्छा लगता है: नीतीश कुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे बढ़कर 90.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया जबकि डीजल 33 पैसे चढ़कर 80.60 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. अन्य महानगरों की बात की जाए तो ताजी वृद्धि के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है. मुंबई में पेट्रोल 96.62 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 87.67 रुपये लीटर पहुंच गया है.कोलकाता में पेट्रोल 91.41 रुपये लीटर जबकि डीजल के दाम 84.19 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं, चेन्नई में ईंधन की कीमतों में तेजी के बाद पेट्रोल 92 रुपये लीटर से ऊपर हो गया है. यहां पेट्रोल 92.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 85.63 रुपये प्रति लीटर हो गई है.