यह ख़बर 29 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार को सतर्क किया गया था : सुशील कुमार शिंदे

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पटना रैली के दौरान हमले की आशंका पर बिहार को सतर्क किया था।

शिंदे ने कहा कि गृहसचिव, संयुक्त सचिव और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के महानिदेशक मामले की पड़ताल के लिए पटना में मौजूद हैं।

शिंदे ने कहा, "हमें जब भी किसी संभावित विस्फोट के बारे में जानकारी मिलती है, हम हमेशा राज्यों को सूचित करते हैं और हमने बिहार को भी सतर्क किया था।"

उन्होंने कहा, "हमने देशभर में होने वाली विभिन्न रैलियों के दौरान संभावित हमले के संबंध में जानकारी दी है, और राज्यों की पुलिस से सतर्क रहने को कहा है।"

लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात से इंकार किया था कि उन्हें केंद्र सरकार से रैली के दौरान किसी संभावित हमले के बारे में जानकारी मिली थी। वह बुधवार को शिंदे से मिलने वाले हैं।

पटना में रविवार को हुए विस्फोट के दौरान छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 83 व्यक्ति घायल हो गए थे। पहला विस्फोट रेलवे स्टेशन के शौचालय में दिन के लगभग 10 बजे हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस विस्फोट के एक घंटे बाद मोदी के रैली स्थल गांधी मैदान में चार और इसके आसपास दो विस्फोट हुए थे। इस विस्फोट से लोगों में दहशत फैल गई थी।