विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 22, 2012

बिहार : दो दिन में दो हेडमास्टरों की पीट-पीटकर हत्या

Read Time: 3 mins
मुंगेर: बिहार में हिंसा के नए और सनसनीखेज मामले सामने आ रहे हैं, और दो दिन में मुंगेर और समस्तीपुर जिलों में दो स्कूली हेडमास्टरों की पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने का समाचार है।

सोमवार को मुंगेर जिले में हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के भेलुआडीह गांव स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक 58-वर्षीय अशोक कुमार की छह लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जबकि मंगलवार को समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक की पीट-पीटकर व धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी।

मंगलवार की वारदात के बारे में उजियारपुर थाना प्रभारी कन्हैया कुमार ने बताया कि पतौली (पश्चिम) के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार झा अपने बलिरामपुर आवास से विद्यालय जा रहे थे, तभी रास्ते में एकसिल्ला गांव के पास अपराधियों ने उन्हें पकड़ लिया और लाठी-डंडों से उनकी पिटाई कर दी। अपराधियों ने उन पर धारदार हथियार से भी प्रहार किया, और इसके बाद वे शिक्षक को मृत समझकर फरार हो गए।

स्थानीय लोग झा को घायल अवस्था में अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। थाना प्रभारी के मुताबिक मामले की प्राथमिकी सम्बंधित थाने में दर्ज करा दी गई है, जिसमें कुछ लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि हत्या के पीछे जमीन विवाद का मामला बताया जा रहा है।

इससे पहले सोमवार को मुंगेर के हवेली खड़गपुर थाने के प्राइमरी स्कूल के हेडमास्टर अशोक कुमार से मिड-डे मील पोषक आहार योजना में रंगदारी मांगी जा रही थी, लेकिन उनके मना करने पर उनकी हत्या कर दी गई। वारदात के समय हेडमास्टर का बेटा भी स्कूल में मौजूद था। इस संबंध में तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, लेकिन फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। हत्या के विरोध में आज मुंगेर के सारे स्कूल बंद हैं।

(इनपुट एजेंसियों से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संविधान, अग्निवीर और NEET तक मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद में बीजेपी पर जमकर साधा निशाना
बिहार : दो दिन में दो हेडमास्टरों की पीट-पीटकर हत्या
महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई रीजन में डीजल-पेट्रोल की कीमतें घटाईं, यहां पढ़ें अंतरिम बजट की प्रमुख घोषणाएं
Next Article
महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई रीजन में डीजल-पेट्रोल की कीमतें घटाईं, यहां पढ़ें अंतरिम बजट की प्रमुख घोषणाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;