बिहार : सासाराम में कोचिंग बंद कराने पहुंची टीम पर छात्रों का हमला, कलेक्ट्रेट परिसर में तोड़-फोड़

रोहतास जिले के सासाराम में कोरोना के गाइडलाइंस के तहत कोचिंग संस्थान बंद कराने गए प्रशासनिक अधिकारियों पर बड़ी संख्या में छात्रों ने ईंट-पत्थर से हमला किया. यहां हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

बिहार के सासाराम में कोरोना की गाइडलाइंस के तहत कोचिंग संस्थान को बंद कराने गए अधिकारियों पर बड़ी संख्या में छात्रों ने हमला कर दिया. छात्रों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर ईंट-पत्थर से हमला किया. यहां हजारों की संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहतास जिले के सासाराम शहर की इस घटना में छात्रों ने कलेक्ट्रेट परिसर में हंगामा भी किया और तोड़-फोड़ भी की.

सासाराम में कोचिंग संस्थानों को बंद कराने गए प्रशासनिक अधिकारियों पर छात्रों और कोचिंग संचालकों ने हमला किया और पुलिस प्रशासन के कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. आक्रोशित छात्रों ने सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौक पर आगजनी करते हुए कलेक्ट्रेट गेट पर घेराव किया.

आक्रोशित लोगों का कहना है कि चुनाव के दौरान सरकार कोरोना की गाइडलाइन भूल जाती है और सबसे ज्यादा परेशान शिक्षण संस्थानों को किया जा रहा है जबकि बाजार में या दूसरे संस्थानों में कोरोना के गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है.

पुलिस ने उपद्रवियों पर भी जवाबी कार्रवाई की औप उन्हें खदेड़ा. यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. प्रशासन के खिलाफ हजारों की संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार: असेंबली में विधायकों के हंगामे के वीडियो फुटेज की होगी जांच, दोषी पुलिसवालों पर भी गिरेगी गाज़


बता दें कि पूरे देश के साथ-साथ कोरोना की दूसरी लहर के तहत बिहार में भी कोविड-19 के मामले बढ़े हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की जा रही हैं. अधिकतर राज्यों ने शैत्रणिक गतिविधियों को रोक दिया है. स्कूल-कोचिंग बंद किए जा रहे हैं. हालांकि, बाजार होटल-रेस्तरां जैसी बाकी दूसरी गतिविधियों को पूरी तरह बंद करने के आदेश नहीं हैं. वैसे, कुछ-कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू, मिनी लॉकडाउन और कहीं-कहीं पर संपूर्ण लॉकडाउन का रास्ता अपनाया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सबसे ज्यादा शैक्षणिक गतिविधियों के प्रभावित होने से छात्रों और अध्यापकों में रोष है, जिसका उदाहरण सासाराम में देखने को मिल रहा है.