बिहार : मंत्री से लेकर अधिकारियों तक से रंगदारी मांगता था एक टीचर, गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना :

बिहार में मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और अन्य लोगों से फोन पर रंगदारी (जबरन पैसा वसूली) के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में एक सरकारी माध्यमिक विद्यालय का नियोजित शिक्षक भी शामिल है।

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि मधेपुरा पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से गणमान्य लोगों से रंगदारी की मांग करने वाले शिक्षक निरंजन कुमार भगत उर्फ बबलू मास्टर और उसके दो सहयोगियों असगर अली व संतोष कुमार को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से तीन मोबाइल फोन, 17 सिम कार्ड, विभिन्न सरकारी पदाधिकारियों, मंत्रियों एवं विधायकों के फोन नंबर, कई लोगों के फोटोग्राफ और बैंक खातों के नंबर बरामद किए गए हैं। ये लोगों अब तक राज्य की अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बीमा भारती, पूर्व मंत्री वृषिण पटेल, विधायक चंद्रशेखर, विधायक अमला सरदार, निलंबित विधायक नीरज कुमार बबलू सहित कई पदाधिकारियों से रंगदारी की मांग कर चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुमार ने बताया कि जिस फोन नंबर से इन लोगों से रंगदारी की मांग की गई थी, उस नंबर का सिम भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि ये लोग फर्जी पहचान पत्र के आधार पर सिम कार्ड हासिल कर लिया करते थे।