बिहार : पंचायत चुनाव का आज दूसरा चरण, 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोटिंग

इस चरण में मतदान का शोर शाम के पांच बजे ही थम गया था. आज राज्य के कुल 23161 पदों पर चुनाव के कुल 9886 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. दूसरे चरण में 3402 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए इस बार मतदाताओं का डाटा भी अपलोड किया है.

बिहार : पंचायत चुनाव का आज दूसरा चरण, 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोटिंग

पटना:

बिहार (Bihar)  में पंचायत चुनावों (Panchayat Chunav) के मद्देनजर आज दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है. राज्य के 34 जिलों के कुल 48 प्रखंडों में चुनाव हो रहे हैं. अन्य जिलों के साथ-साथ कटिहार के चार प्रखंडों की 24 पंचायतों में भी मतदान हो रहा है. यहां कुल 297 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां करीब 2302 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.

मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. सुबह से ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ पर जाते दिखे.  इस बीच कटिहार के दलन पश्चिम पंचायत स्थित वार्ड संख्या 6 के मतदान केंद्र पर मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिला.

'यकीन हो गया, बिहारी क्या-क्या कर सकता है' : गांव पहुंचकर बोले UPSC टॉपर शुभम कुमार
 
मधेपुरा जिले के सदर प्रखंड में 17 पंचायतों में भी वोटिंग जारी है. यहां 450 पंचायत प्रतिनिधियों का चुनाव होना है. भोजपुर जिले में पुलिस ने एक पीठासीन पदाधिकारी को हिरासत में लिया है. उन पर एक बुजुर्ग महिला मतदाता को वोटिंग रूम में किसी खास के लिए वोटिंग के लिए उकसाने का आरोप है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस चरण में मतदान का शोर शाम के पांच बजे ही थम गया था. आज राज्य के कुल 23161 पदों पर चुनाव के कुल 9886 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. दूसरे चरण में 3402 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए इस बार मतदाताओं का डाटा भी अपलोड किया है.