बिहार : नीतीश कुमार के शपथग्रहण के पहले गया में नक्सलियों ने उड़ाया सामुदायिक भवन

गया के बोधीबिगहा गांव में नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को आईईडी लगाकर ध्वस्त कर दिया. सामुदायिक भवन ध्वस्त करने के बाद माओवादियों ने यहां पर दो आईईडी भी छोड़ा है, साथ ही यहां हाथ से लिखा हुआ एक पर्चा भी सामुदायिक भवन के पास छोड़ा गया है, जिसमें बीजेपी और एनडीए सरकार को ध्वस्त करने की बातें लिखी हुई हैं.

बिहार : नीतीश कुमार के शपथग्रहण के पहले गया में नक्सलियों ने उड़ाया सामुदायिक भवन

गया के बोधिबिगहा गांव में नक्सलियों ने उड़ाया सामुदायिक भवन.

पटना:

बिहार के गया में नक्सलियों ने एक बार फिर सामुदायिक भवन डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया है. अपनी मजबूत स्थिति दर्ज करने के लिए  इमामगंज में सामुदायिक भवन को नक्सलियों ने उड़ाया है. ध्वस्त सामुदायिक भवन को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शिलान्यास किया था.

बीती देर रात लगभग ग्यारह बजे गया के बोधीबिगहा गांव में नक्सलियों ने इस सामुदायिक भवन को आईईडी लगाकर ध्वस्त कर दिया. सामुदायिक भवन ध्वस्त करने के बाद माओवादियों ने यहां पर दो आईईडी भी छोड़ा है, एक भवन के पीछे और दूसरा भवन के आगे. इसके साथ ही नक्सलियों ने हाथ से लिखा हुआ एक पर्चा भी सामुदायिक भवन के पास छोड़ा गया है, जिसमें बीजेपी और एनडीए सरकार को ध्वस्त करने की बातें लिखी हुई हैं.

यह भी पढ़ें : ITBP का मानवीय चेहरा, नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को दे रहे हैं खाना, दवा और कपड़े

इस पर्चे में लिखा है कि,

'ब्राह्मणीय हिंदू फासीवादी बीजेपी व एन.डी. ए. सरकार को ध्वस्त करें. अर्धसैनिक बल व पुलिसिया अड्डा को ध्वस्त करें. पुलिस व अर्धसैनिक बल द्वारा आम जनता पर पुलिसिया अत्याचार करना बंद करो. पुलिसिया राज्य को ध्वस्त करें व नई जनवादी व्यवस्था कायम करें. पुलिसिया खुफिया तंत्र पुलिस मुखबिर एस.पी.ओ. को ध्वस्त कर नई जनवादी खुफिया तंत्र को विकसित करें. गांव-गांव में क्रांतिकारी विकास कमिटी जनमिलिशिया पार्टी व संयुक्त मोर्चा को मजबूत कर ऑपरेशन सामाधान नीति को ध्वस्त करें.'

बता दें कि सोमवार को बिहार चुनावों में जीतकर सत्ता में आए बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के तहत नीतीश कुमार लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.

Video: नक्सलियों ने जला दिए स्कूल लेकिन जलती रही शिक्षा की लौ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com