बिहार : मुजफ्फरपुर में बॉयलर ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर तत्काल जिले के डीएम और एसपी पहुंच गए हैं.घटना सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है.

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर ( Muzaffarpur boiler blast) जिले के बेला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कुरकुरे फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं घटना में एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर तत्काल जिले के डीएम और एसपी पहुंच गए हैं. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि हादसे में कुछ लोगों की मौत हुई है. वहीं कई जख्मी हैं. घटना सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी 4-4लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा कर दी है. बेला स्थित फैक्ट्री में ब्लास्ट में 7 की मौत की पुष्टि प्रशासन ने भी कर दी है.

वही मुजफ्फरपुर में गृह विभाग के सचिव पहुंचे. उन्होंने बेला इंडस्ट्रियल एरिया के फेज 2 के घटना स्थल का किया है. उन्होंने जिला प्रशासन से घटना की जानकारी ली. इस दौरान आईजी, डीएम, एसएसपी, एसडीएम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. वही घटना को लेकर के जांच का निर्देश दिया गया है. वहीं कई दलों के नेता और गायघाट विधायक निरंजन राय भी पहुंचे.राजद और जदयू के नेताओं ने भी मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है.

बताया जा रहा है कि धमाका इतना बड़ा था कि करीब एक किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज लोगों को सुनाई दी. लोगों को भूकंप की आशंका हुई, तो अपने-अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए. हालांकि, बाद में फैक्ट्री से धुंआ उठते हुए दिखाई दिया. साथ ही चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. मौके पर पुलिस की टीम पहुंच कर घायलों को मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है.  रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.

महाराष्ट्र : ड्रेनेज में फंसे मजदूर को बचाने एक-एक करके उतरे छह लोग, चार की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हादसे को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना जताई है. साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. हादसे में घायलों का समुचित इलाज करने का निर्देश दिया है और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके लिए पटना से एक टीम को भेजा गया है. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.