बिहार चुनाव : प्रचार के अंतिम दिन नीतीश के गढ़ में गरजे तेजस्वी, बोले-‘तीर’ नहीं मिसाइल का जमाना

Bihar Polls 2020 : राजद नेता ने कहा, 10 नवंबर (मतगणना का दिन) को नीतीश कुमार की विदाई तय है, क्योंकि एनडीए के 15 वर्षों के शासन में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है.

बिहार चुनाव : प्रचार के अंतिम दिन नीतीश के गढ़ में गरजे तेजस्वी, बोले-‘तीर’ नहीं मिसाइल का जमाना

Tejaswi yadav ने नीतीश के गढ़ नालंदा में दो चुनावी रैलियां कीं.

नालंदा:

बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election 2020) के दूसरे चरण में प्रचार के अंतिम दिन राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के निशाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही रहे. नालंदा में रविवार को चुनावी रैली में तेजस्वी ने कहा, नीतीश जी कहते हैं कि लालटेन (राजद का चुनाव चिन्ह) का जमाना गया. लेकिन उन्हें पता नहीं होना चाहिए कि अब तीर (जदयू चुनाव चिन्ह) का भी जमाना नहीं रहा, अब तो मिसाइल का दौर आ गया है.

यह भी पढ़ें- PM पर तेजस्वी का पलटवार- डबल इंजन की सरकार में बेरोजगारी दर 46% क्यों? हर दूसरे घर से पलायन क्यों?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को नालंदा (Nalanda)  दो चुनावी सभा को संबोधित किया. तेजस्वी जनसभा में कुछ अलग अंदाज में भीड़ से लगातार बात करते रहे. वह लोगों से सवाल पूछते रहे और भीड़ उसका जवाब देती रही. उन्होंने भीड़ से कारखाना लगाने, रोजगार देने के बारे में सवाल पूछा तो भीड़ ने ना-ना कह कर अपना जवाब दिया. उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने का एक मौका दीजिए और हम उम्मीदों को पूरा कर देंगे.

तेजस्वी ने दावा किया कि 10 नवंबर (मतगणना का दिन) को नीतीश कुमार की विदाई तय है, क्योंकि एनडीए के 15 वर्षों के शासन में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति 15 सालों में भी रोजगार नहीं दे सका, कारखाना नहीं लगा सका, भ्रष्टाचार नहीं रोक सका, वह अगले 15 सालों में भी कुछ नहीं कर सकता.

तेजस्वी ने कहा, अगर यहां सुविधा मिलती तो यहां के लोग पढ़ने के लिए कोटा और मजदूरी करने के लिए मजदूर दूसरे राज्यों में नहीं जाते. हमारी सरकार बनी तो प्रतियोगी परीक्षा की सभी फीस माफ की जाएगी. परीक्षा देने जाने वाले अभ्यर्थियों का किराया भी माफ होगा. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जीविका, आंगनबाड़ी, विकास मित्र, आशा व अनुबंध पर कार्यरत अन्य कर्मियों के मानदेय में चार हजार रुपए तक की बढ़ोतरी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तब पहली कैबिनेट की बैठक में दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दे देंगे. सरकार बनते ही एक माह के भीतर नौकरी मिलनी शुरू हो जाएगी. तेजस्वी यादव को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे. भीड़ ऐसी थी कि पुलिस को संभालना मुश्किल हो गया था. लोग बैरीकेडिंग तोड़कर मंच के समीप पहुंच गए. नेता के जाते ही भीड़ बेकाबू हो गई और लोग एक दूसरे पर गिर गए. इससे कई कुर्सियां टूट गईं. हालांकि प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)