बिहार : स्मृति पर टिप्पणी को लेकर विधानसभा में कुर्सियां चलीं

पटना:

बिहार विधानसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी पर की गई टिप्पणी को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान कुर्सियां चलीं और मेज पटके गए। इस टिप्पणी को हालांकि विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कार्यवाही से निकालने का आदेश दिया।

दोपहर में भोजनावकाश के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही वित्तमंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने वित्तीय प्रस्तावों के निष्पादन का प्रस्ताव रखा। इस क्रम में लेखानुदान पर चर्चा शुरू हुई। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने चर्चा के क्रम में कहा, "नरेंद्र मोदी की केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी सिर्फ 10वीं पास हैं। वह देश की शिक्षा व्यवस्था को कितना समझ पाएंगी?" उनकी इस टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने आपत्ति जताईऔर वेल में आकर हंगामा करने लगे।

इस दौरान सत्तारूढ़ दल जनता दल (युनाइटेड) और विपक्षी भाजपा विधायकों के बीच नोक-झोंक शुरू हो गई। इसके बाद भाजपा के विधायक कुर्सियां उठाकर फेंकने लगे और मेज भी पटके। विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने किसी तरह मामला शांत कराया और कार्यवाही स्थगित कर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक के बाद कार्यवाही फिर शुरू होने पर राजद विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अख्तरुल के बयान पर पार्टी की तरफ से खेद जताते हुए कहा कि विधायकों को सदन में अप्रासंगिक बातें नहीं करनी चाहिए।
विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सदस्यों को उत्तेजित नहीं होना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष ने राजद विधायक अख्तरुल के बयान को हंगामे के बाद विधानसभा के रिकार्ड से हटा दिया है।