बिहार चुनाव: BJP कोर ग्रुप की जेपी नड्डा के घर बैठक, आ सकती है पहली लिस्ट, LJP छोड़ सकती है NDA

पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान होना है. उसके लिए नामांकन जारी है. हालांकि, बीजेपी-जेडीयू के बीच अभी तक सीटों के बंटवारे का एलान नहीं हुआ है.

बिहार चुनाव: BJP कोर ग्रुप की जेपी नड्डा के घर बैठक, आ सकती है पहली लिस्ट, LJP छोड़ सकती है NDA

खास बातें

  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर बिहार कोर ग्रुप की बैठक
  • पहले चरण की 71 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा
  • शाम तक आ सकती है कैंडिडेट की पहली लिस्ट, सीट बंटवारे का भी हो सकता ऐलान
नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पार्टी के बिहार कोर ग्रुप की बैठक हो रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार विधान सभा चुनावों (Bihar Assembly Elections) के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. शाम 5 बजे बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक बुलाई गई है. माना जा रहा है कि बीजेपी इसके बाद बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान होना है. उसके लिए नामांकन जारी है. हालांकि, बीजेपी-जेडीयू के बीच अभी तक सीटों के बंटवारे का एलान नहीं हुआ है.

उधर, 3 बजे नई दिल्ली में लोजपा संसदीय बोर्ड की भी बैठक बुलाई गई है. माना जा रहा है कि लोजपा इस बैठक में बिहार चुनाव अकेले लड़ने पर अंतिम निर्णय करेगी.  इस बैठक के बाद लोजपा अपने उम्मीदवारों का ऐलान करने के साथ-साथ एनडीए छोड़कर अलग लड़ने का भी ऐलान कर सकती है. लोजपा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने पर अड़ी हुई है.

बिहार चुनाव : BJP-JDU में 50-50 पर बनी बात, 122 सीटों पर नीतीश उतारेंगे कैंडिडेट : सूत्र

इस बीच खबर है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह बीजेपी में शामिल होंगी. श्रेयसी सिंह अर्जुन पुरस्कार विजेता हैं. इसके अलावा उन्हें कई अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं. बीजेपी मुख्यालय में दोपहर एक बजे पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव और अरुण सिंह उन्हें पार्टी में शामिल कराएंगे और पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे.

बिहार चुनाव : प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में VIP पार्टी के मुकेश सहनी ने किया महागठबंधन छोड़ने का ऐलान


सूत्रों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट बंटवारे पर 50-50 पर सहमति बन गई है. कई दिनों से दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के बीच बातचीत का दौर जारी था. सूत्रों के मुताबिक जेडीयू 122 जबकि बीजेपी 121 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. जेडीयू अपने कोटे से हम को भी सीटें देगी. अगर लोजपा साथ रही तो बीजेपी उसे अपने कोटे से सीटें देगी. 

वीडियो: बिहार : महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा, VIP पार्टी ने छोड़ा साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com