बिहार चुनाव: VIP को 11 सीट देगी BJP, 110 पर लड़ेगी खुद; MLC की भी एक सीट

जेडीयू ने अपने कोटे से जीतनराम मांझी की पार्टी हम को सात सीटें दी हैं. इस तरह नीतीश कुमार की पार्टी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बिहार चुनाव: VIP को 11 सीट देगी BJP, 110 पर लड़ेगी खुद; MLC की भी एक सीट

बीजेपी-जेडीयू के बीच हुए सीट बंटवारे में बीजेपी को 121 और जेडीयू को 122 सीटें मिली थीं.

पटना:

बिहार विधान सभा चुनावों (Bihar Assembly Election) 2020 में सत्ताधारी एनडीए के घटक दल कितनी सीटों पर लड़ेंगे? यह स्थिति अब साफ हो गई है. बीजेपी अपने खाते से मुकेश साहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को 11 सीट देगी. इसके अलावा विधान परिषद में भी एक सीट देगी. इसका आज औपचारिक एलान कर दिया गया. इस तरह से बीजेपी अब 143 सदस्यों वाली विधान सभा में कुल 110 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी. बीजेपी-जेडीयू के बीच हुए सीट बंटवारे में बीजेपी को 121 और जेडीयू को 122 सीटें मिली थीं.

जेडीयू ने अपने कोटे से जीतनराम मांझी की पार्टी हम को सात सीटें दी हैं. इस तरह नीतीश कुमार की पार्टी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस बीच, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि हमारे स्टार प्रचारक जैसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर कोई ग़ैर एनडीए दल के लोग इस्तेमाल करेंगे तो हम उनके ख़िलाफ़ एफ़आईआर करेंगे. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कहा कि अगर कोई भाजपा नेता बागी बनकर गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ेगा तो उसे पार्टी से निश्कासित माना जाएगा.

बिहार बीजेपी के नेताओं ने क्यों एक दर्जन बार कहा कि नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री?

उधर, लोक जनशक्ति पार्टी में बीजेपी से खफा नेताओं के शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. पहले बीजेपी के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लोजपा में शामिल हुए. अब पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी ने भी लोजपा का दामन थाम लिया है. राजेंद्र सिंह जेडीयू के खिलाफ दिनारा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि उषा विद्यार्थी पालीगंज से जेडीयू के जयवर्धन यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. विद्यार्थी इस सीट से 2010 में विधायक चुनी गई थीं.

मोकामा सीट : जहां 30 साल से बाहुबली लिख रहे हैं जीत की कहानी, चार बार से अनंत सिंह हैं MLA

वीडियो: बिहार बीजेपी के नेताओं ने क्यों एक दर्जन बार कहा कि नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com