दाऊद इब्राहिम के भांजे ने मुंबई में की शादी, क्या रिसेप्‍शन में स्काइप के जरिए शामिल होगा डॉन?

दाऊद इब्राहिम के भांजे ने मुंबई में की शादी, क्या रिसेप्‍शन में स्काइप के जरिए शामिल होगा डॉन?

पारिवार के सूत्रों ने बताया, दाऊद स्काइप के जरिए हो सकता है शामिल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आज दाऊद के भांजे अलीशाह की मुंबई में शादी और रिसेप्शन
  • इसमें दाऊद के स्काइप के जरिए शामिल होने की खबर है
  • दाऊद भारत में मोस्ट वांटेड अपराधी है
मुंबई:

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह पार्कर ने बुधवार को पारंपरिक मुस्लिम समारोह के तहत शहर के एक उद्योगपति की बेटी के साथ विवाह कर लिया. मुंबई पुलिस ने इस समारोह पर पैनी नजर बनाकर रखी.

दाऊद की दिवंगत बहन हसीना पार्कर के बेटे अलीशाह और आयशा नगनी ने दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा स्थित एक मस्जिद में अपने परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में निकाह किया. मस्जिद के बाहर कुछ मीडियाकर्मी मौजूद थे और परिवार के लोगों ने उन्हें दूर ही रखा.

 
(शादी का इंविटेशन कार्ड)

निकाह की रस्में सुबह 11 बजे शुरू हुईं. यह समारोह लगभग डेढ़ घंटे तक चला और इसमें लगभग 100 लोगों ने शिरकत की. परिवार की ओर से बुधवार शाम को नवविवाहित जोड़े के लिए एक दावत का आयोजन किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि भगोड़ा डॉन इस समारोह को स्काइप पर वीडियो कॉलिंग के जरिए देखेगा.

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने रंगदारी विरोधी सेल को इस समारोह पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी समारोह पर कड़ी नजर बनाकर रखेंगे. पुलिस ने प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों की ओर से शांति भंग करने की कोशिश की आशंका को खारिज नहीं किया. अलीशाह के बड़े भाई दानिश की मौत वर्ष 2006 में एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी. उसकी बहन उमायरा की शादी मई 2015 में हुई थी.

परिवार के करीबी सूत्र बताते हैं कि उन्हें बताया गया है कि 60 साल का हो चुका दाऊद पाकिस्तान के कराची में है और वह स्काइप के जरिए सेरेमनी में शामिल होगा.  

दाऊद मुंबई में 1993 के सांप्रदायिक दंगों को वित्तपोषित करने और योजना बनाने का आरोपी है. इसमें 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे. वह अब भी डी-कंपनी खुद ही चलाता है. डी कंपनी मर्डर, वसूली और हथियारों की स्मगलिंग जैसे अवैध कारोबार करती है.

(इनपुट भाषा से...)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com