यह ख़बर 08 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अनुज बिदवे को दी अश्रुपूर्ण विदाई

खास बातें

  • ब्रिटेन में मारे गए छात्र अनुज बिदवे के पार्थिव शरीर को पुणे के लोगों, परिवार के सदस्यों एवं रिश्तेदारों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी।
पुणे/मुम्बई:

ब्रिटेन में मारे गए छात्र अनुज बिदवे के पार्थिव शरीर को पुणे के लोगों, परिवार के सदस्यों एवं रिश्तेदारों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी। यहां शनिवार शाम बिदवे का अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पहले अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को ब्रिटेन से भारत लाया गया। पार्थिव शरीर को मुम्बई से पुणे लाए जाने पर महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावडेथे, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर एवं पुणे से सांसद गिरीश बापट बिदवे के वाडगांवशेरी स्थित आवास पर पहुंचे।

बिदवे के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे खुले ताबूत में रखा गया था। बाद में अंतिम यात्रा निकालकर पार्थिव शरीर को यरवदा मुक्तिधाम श्मशान ले जाया गया। वहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पार्थिव शरीर अग्नि को समर्पित किया गया। इस अवसर पर हजारों शोकाकुल लोग मौजूद थे।

बिदवे के माता-पिता शनिवार दोपहर बाद पार्थिव शरीर को साथ लेकर ब्रिटेन से मुम्बई पहुंचे। बाद में पार्थिव शरीर को पुणे लाया गया।

ब्रिटेन में इंजीनियरिंग के छात्र 23 वर्षीय बिदवे की ग्रेटर मैनचेस्टर के सैलफोर्ड इलाके में टहलते समय 26 दिसम्बर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच के सिलसिले में इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रिटिश पुलिस ने बिदवे के परिवार से पुणे में दो बार मुलाकात की थी।