"भगवान और खुदा":, मनोज बाजपेयी की पढ़ी हुई कविता सांप्रदायिक तनाव के बीच वायरल

सोशल मीडिया पर दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेयी का एक बेहद ही खूबसूरत वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में मनोज समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते नजर आ रहे है. वीडियो और कविता का कॉन्सेप्ट फिल्ममेकर मिलाप जावेरी का है. मनोज के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पंसद कर रहे हैं.

लोगों के दिलों को छू गया ये वीडियो

मुंबई:

बॉलीवुड में मनोज बाजपेयी ने अपनी कमाल की अदाकारी की वजह से एक अलग पहचान बनाई है. हाल ही में उनका एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो कि लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो में मनोज बाजपेयी समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते दिख रहे हैं. वीडियो और कविता का कॉन्सेप्ट फिल्ममेकर मिलाप जावेरी का है. मनोज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर मनोज का जो वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है, उसमें वो कहते हैं कि "भगवान और खुदा आपस में बात कर रहे थे. मंदिर और मस्जिद के बीच चौराहे पर मुलाक़ात कर रहे थे, ये हाथ जोड़े हुए हों या फिर दुआ में उठे कोई फर्क नहीं पड़ता है. कोई मंत्र पड़ता है तो कोई नमाज पड़ता है. "  2 मिनट लंबे इस वीडियो में मनोज आज के समय में देश में बढ़ती हिंदू-मुसलिम की दूरी को कम करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

देशभर में जिस समय मध्य प्रदेश, गुजरात और राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली जैसे राज्यों से सांप्रदायिक घटनाओं की खबरें आई हैं. ये कविता लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई. जावेरी के अनुसार, कुछ "दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं" के कारण वीडियो फिर से सामने आया है और इसीलिए उन्होंने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया है. फिल्म निर्माता ने पीटीआई से कहा, "हाल ही में कुछ ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं जहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए हैं और इसने इस वीडियो को प्रासंगिक बना दिया है."

ये भी पढ़ें: '...जाते ही न हैं जी!'- तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी में हिस्सा लेने को लेकर बोले नीतीश कुमार

जावेरी ने कहा, "और लोग यह कहने के लिए बाहर आए कि न तो समुदाय के लोग एक-दूसरे के बीच वैमनस्य या कलह चाहते हैं. हिंदू और मुसलमान शांति से रहते हैं और ये वीडियो भी यही संदेश देने की कोशिश करता है," जावेरी को “सत्यमेव जयते”, “मरजावां” और “सत्यमेव जयते 2” जैसे व्यावसायिक मनोरंजन फिल्मों के लिए जाना जाता है. मिलाप जावेरी ने यह वीडियो पहली बार मई 2020 में शेयर किया था जब देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Watch: गाजियाबाद में कार की टक्‍कर से हवा में उछला बाइक सवार