सपा-बसपा हैं 'राहु-केतु', इनके रहते उत्तर प्रदेश का विकास संभव नहीं : अमित शाह

सपा-बसपा हैं 'राहु-केतु', इनके रहते उत्तर प्रदेश का विकास संभव नहीं : अमित शाह

मऊ में रैली के दौरान बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह

मऊ (यूपी):

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और मुख्य प्रतिपक्षी दल बसपा की तुलना 'राहु-केतु' से करते हुए शनिवार को कहा कि इनके रहते प्रदेश का विकास नहीं हो सकता।

विकास का रथ यूपी में अटक गया है
शाह ने पूर्वांचल में असर रखने वाली भारतीय समाज पार्टी और भाजपा की एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘सपा, बसपा 'राहु-केतु' की तरह है। इनके रहते उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता।’’ प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी की सरकार में देश में चला विकास का रथ यूपी में अटक गया है। यूपी की सरकार विकास होने ही नहीं देना चाहती।’’ रोजी रोटी की तलाश में पूर्वांचल के युवकों के दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों को होने वाले ’पलायन’ की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा, ‘‘आप गुजरात जाइए, महाराष्ट्र जाइए, वहां पूर्वांचल के युवक बड़ी संख्या में काम करते मिलेंगे। वे रोजी की तलाश में घर बार और परिवार को छोड़कर बाहर जाने को मजबूर हैं।’’

पूर्वांचल से पलायन रोकना है
उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वाचल के युवकों के पसीने से देश का विकास होता है। मगर पूर्वांचल का विकास नहीं होता। पूर्वांचल को समृद्ध करना है तो उन्हें यहीं पर रोजगार देना होगा, पूर्वांचल से पलायन रोकना है, यह काम सपा बसपा और कांग्रेस नहीं कर सकते।’’ उन्होंने कहा कि सपा-बसपा ने बीस साल तक प्रदेश में राज किया, मगर गरीबों के लिए कुछ नहीं किया।

मायावती ने पिछड़ों और दलितों के वोट को नोट छापने की मशीन बना दिया
शाह ने बसपा के संस्थापक कांशीराम की तो प्रशंसा की, मगर इसकी मुखिया मायावती पर हमला बोला और कहा, ‘‘कांशीराम का मन साफ था, मगर मायावती ने पिछड़ों और दलितों के वोट को नोट छापने की मशीन बना दिया है।’’ भाजपा अध्यक्ष ने मंच पर मौजूद रहे भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जब राजभर हमारे साथ नहीं थे, तब भाजपा ने प्रदेश की 80 में से 73 सीटें जीती थी, अब जब यह भी साथ आ गये है तो 'मुलायम सिंह जी' सोचो आगे (विधानसभा चुनाव में) क्या होने वाला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार नौकरी देती है तो पहले जाति पूछती है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति और धर्म का भेद किये बिना सबको अवसर देने की बात करती है। हमारा मंत्र है 'सबका साथ, सबका विकास।'

शाह ने दोहराया कि उत्तर प्रदेश में साढ़े तीन मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ’अखिलेश यादव, सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, दो चाचा (शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव) आधा-आधा मिलकर एक और आधे मुख्यमंत्री हैं आजम खान।’ उन्होंने पिछले दिनों मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के सपा में विलय और फिर उसके विलय को निरस्त करने के घटनाक्रम को नाटक बताते हुए कहा, ''सपा में मुख्तार जैसे लोगों की कमी नहीं है। सबको निकाल देंगे तो पार्टी ही नहीं बचेगी।’’ उत्तर प्रदेश के विकास के लिए भाजपा सरकार लाने को जरूरी बताते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश को देश का नम्बर एक प्रदेश बनाना चाहते है, उनके हाथों को मजबूत कीजिए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com