यह ख़बर 30 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बेनी ने छोड़ा एक और तीर, कहा- चुनाव के बाद निकलेगा सपा का ‘जनाजा’

खास बातें

  • केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस बयान से कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद सपा का ‘जनाजा’ निकलेगा क्योंकि पार्टी को केवल चार सीटें मिलेंगी, संप्रग को बाहर से समर्थन दे रही उसकी प्रमुख सहयोगी पार्टी के साथ एक नया वाकयुद्ध शुरू हो गया है और पार्टी ने बेनी
लखनऊ/नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस बयान से कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद सपा का ‘जनाजा’ निकलेगा क्योंकि पार्टी को केवल चार सीटें मिलेंगी, संप्रग को बाहर से समर्थन दे रही उसकी प्रमुख सहयोगी पार्टी के साथ एक नया वाकयुद्ध शुरू हो गया है और पार्टी ने बेनी की तत्काल बर्खास्तगी की मांग की है।

वर्मा ने दो दिन में समाजवादी पार्टी पर दूसरी बार हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बाबरी मस्जिद मामले पर मुसलमानों के साथ ‘दगा’ किया। वर्मा की ‘जनाजे’ वाली टिप्पणी पर उसकी इस्पात मंत्री के पद से बर्खास्तगी की मांग कर चुकी समाजवादी पार्टी ने उनके ताजा बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपना ‘दिमागी संतुलन’ खो चुके हैं।

वर्मा पर जवाबी हमला करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारा दिया कि चुनाव में दरअसल कांग्रेस को चार से पांच सीटें मिलेंगी।

अखिलेश ने इलाहाबाद में कहा, ‘विधानसभा चुनाव में ज्यादातर चुनाव क्षेत्रों में 5,000-10,000 वोट हासिल करने के लिए संघर्ष करने वाली पार्टियों को लोकसभा चुनाव में 80 में से चार-पांच सीटों से ज्यादा नहीं मिलेंगी।

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में विभिन्न पार्टियों की चुनावी भविष्यवाणी करते हुए वर्मा ने लखनऊ में एक रैली के दौरान कहा था कि सपा को अगले लोकसभा चुनाव में मात्र चार सीटें मिलेंगी और पार्टी का जनाजा निकलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्मा शनिवार को भी अपने आकलन पर अड़े रहे और कहा, ‘मेरा राजनीतिक विश्लेषण यही है कि इटावा के आसपास के इलाकों में उसे सिर्फ चार सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा, ‘मुलायम ने मुसलमानों के साथ दगा किया। उन्होंने बाबरी मस्जिद को बचाने के लिए कुछ नहीं किया।’