बंगाल पुलिस ने 2018 के केस में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया

पश्चिम बंगाल सीआईडी सुवेंदु अधिकारी से पूछताछ करेगी, जो कि कुछ महीने पहले तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफी करीबी थे.

बंगाल पुलिस ने 2018 के केस में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी (फाइल फोटो).

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी, जो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी थे, को 2018 में एक सुरक्षा कर्मचारी की मौत के मामले में  पुलिस ने आज तलब किया. गोली लगने से उस व्यक्ति की मौत हो गई थी. अधिकारी को सोमवार को सीआईडी आफिस आने के लिए कहा गया है. साल 2018 में गोली लगने से सुरक्षा कर्मी की मौत के मामले में पूछताछ के लिए अधिकारी को तलब किया गया है. सीआईडी सुरक्षा कर्मचारियों की मौत को लेकर अधिकारी से पूछताछ करने जा रही है. सीआईडी जांच कर रही है कि मौत आत्महत्या के कारण हुई या यह फाउल प्ले था. 

सुवेंदु अधिकारी को सोमवार को राज्य के आपराधिक जांच विभाग के समक्ष पेश होने को कहा गया है. एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि सुरक्षाकर्मी की मौत आत्महत्या से हुई या कोई और इसमें शामिल था.

कोयला तस्करी से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को सोमवार, 6 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया था. डायमंड हार्बर के सांसद की पत्नी रुजीरा बनर्जी को भी एक सितंबर को नई दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मामले में तृणमूल सांसद और उनकी पत्नी के साथ पश्चिम बंगाल के दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राज्य के कानून मंत्री मोलॉय घटक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.