बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले 'बयान वार' तेज, BJP प्रमुख जेपी नड्डा के 'हमले' का 'ममता दीदी' ने दिया जवाब..

बीजेपी के 'हमले' पर ममता दीदी ने कहा, 'मैं कमजोर नहीं हूं, मैं मजबूत हूं. जब तक जीवित हूं अपना सिर ऊंचा करके चलूंगी. जब तक जीवित हूं, रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी.'

बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले 'बयान वार' तेज, BJP प्रमुख जेपी नड्डा के 'हमले' का 'ममता दीदी' ने दिया जवाब..

Bengal Assembly election: ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के सामने बीजेपी की कठिन चुनौती है

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West bengal Assembly election) के नजदीक आते ही सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी और मुख्‍य विपक्षी दल बीजेपी के बीच एक-दूसरे पर निशाना साधने का सिलसिला तेज हो गया है. मंगलवार को बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (BJP chief JP Nadda) और राज्‍य की सीएम व तृणमूल सुप्रीम ममता बनर्जी (Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) 'बयान वार' में उलझे. जहां ममता ईस्‍ट बर्धमान और मुर्शिदाबाद जिले में प्रचार पर थीं वहीं नड्डा बीरभूम के तारापीठ और झारग्राम के लालगढ़ में थे. झारग्राम के लालगढ़ एरिया, पूर्व में माओवादियों का गढ़ रह चुका है यहां बीजेपी अपना आधार बनाने की कोशिश में जुटी है.

बंगाल की तृणमूल कांग्रेस और भतीजे अभिषेक पर किए गए कमेंट पर पलटवार करते हुए ममता दीदी ने कहा, 'मैं कमजोर नहीं हूं, मैं मजबूत हूं. जब तक जीवित हूं अपना सिर ऊंचा करके चलूंगी. जब तक जीवित हूं, रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी.' उधर, तारापीठ में बीजेपी प्रमुख नड्डा ने कहा, 'प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के अंतर्गत 11 करोड़ किसानों को 14-14 हजार बांटे गए लेकिन बंगाल के 73 लाख किसान इससे वंचित रहे. यदि मोदीजी सत्‍ता में आए तो पहली कैबिनेट मीटिंग में हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह राशि बांटी जाए.' ममता ने इसका जवाब देने में देर नहीं लगाई. उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी केवल झूठ बोलती है. वे कहते हैं कि ममता, किसानों का पैदा रोक रही है लेकिन क्‍या आपको किसान बंधु (बंगाल सरकार की किसानों के लिए योजना) का पैसा नहीं मिला? अब मोदीजी से कहिए कि जो वादा किया था, वह पैसा भेजें. हमने नाम भेज दिए हैं लेकिन उन्‍होंने पैसे नहीं भेजी...हर रोज झूठ बोलते हैं.' उन्‍होंने नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के मामले में भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. 

उन्‍होंने कहा, 'देखिए दिल्‍ली में क्‍या हो रहा है. उन्‍होंने किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें लगा दी. ये कानून किसान को खत्‍म कर देंगे. अडानी सब कुछ ले लेंगे.' उन्‍होंने तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में गए अपनी पार्टी के पूर्व नेताओं पर भी निशाना साधा. बीजेपी प्रमुख नड्डा ने अपने संबोधन में सीएम पर तुष्‍टीकरण का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि ममता ने कोविड लॉकडाउन के दौरान मोहर्रम का जुलूस निकालने की तो इजाजत दी लेकन सरस्‍वती पूजा कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी.


पीएम नरेंद्र मोदी का ममता बनर्जी पर सियासी वार, कहा- बंगाल को ममता की जगह निर्ममता मिली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com