गोवा परफ्यूम विशेषज्ञ की हत्या : पोस्टमार्टम के अनुसार मोनिका का गला घोंटा गया था

गोवा परफ्यूम विशेषज्ञ की हत्या : पोस्टमार्टम के अनुसार मोनिका का गला घोंटा गया था

गोवा की परफ्यूम विशेषज्ञ मोनिका घुर्डे (फाइल फोटो)

पणजी:

गोवा की परफ्यूम विशेषज्ञ मोनिका घुर्डे के पोस्टमार्टम में यह बात सामने आयी है कि उनकी हत्या गला घोंट कर की गयी है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार हुआ था या नहीं.

गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों के पैनल ने शनिवार को 39 वर्षीय मोनिका के शव का पोस्टमार्टम किया. मोनिका का शव दो दिन पहले छह अक्‍टूबर को सानगोल्दा गांव में उसके घर में मिला था. पुलिस उपाधीक्षक महेश गांवकर ने आज कहा, ‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि दम घुटने से उसकी मौत हुई.’ उन्होंने कहा, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभी बलात्कार के संदेह की पुष्टि नहीं हुई है. उसके लिए और जांच होगी.

गांवकर ने कहा, ‘विसरा नमूना रख लिया गया है और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. पोस्टमार्टम में बलात्कार की ना पुष्टि हुई है नाहीं उससे इनकार किया गया है. यह उस पर बिलकुल चुप है, फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.’ सानगोल्दा गांव में किराये के एक घर में 39 साल की फोटोग्राफर-परफ्यूम विशेषज्ञ मोनिका का शव छह अक्टूबर को मिला था.

हालांकि पुलिस की जांच में बात सामने आयी है कि मोनिका की मौत संभवत: पांच अक्टूबर को ही हो गयी थी. पुलिस ने शनिवार दिन में कहा था कि उसने आरोपी की तलाश में पड़ोसी राज्यों में पुलिस दल भेजे हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) विमल गुप्ता ने कहा, ‘हम जल्द ही मामला सुलझा लेंगे. हम अलग अलग थ्योरी पर काम कर रहे हैं. शुक्रवार को हमने पड़ोसी राज्यों सहित विभिन्न जगहों पर अपनी टीमें भेजीं.’

गुप्ता ने कहा कि मोनिका मूल रूप से नागपुर की रहने वाली थी और उसने तमिलनाडु के फोटोग्राफर भरत राममरूतम से शादी की थी. लेकिन पति से अलग होने से पहले पणजी के पास पोरवोरिम इलाके में रहती थी और बाद में सानगोल्दा में रहने लगी. डीआईजी ने कहा, ‘पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि वह जुलाई में सानगोल्दा आ गयी थी और तब से अकेले रह रही थी.’

गुप्ता ने कहा कि हत्या का पता तब चला जब छह अक्टूबर को मोनिका की घरेलू सहायिका वहां आयी और घर का दरवाजा बंद देखा. बार बार दरवाज खटखटाने के बाद भी जब मोनिका ने कोई जवाब नहीं दिया तो उसने मुंबई में रहने वाले मोनिका के भाई आनंद को फोन किया. आनंद ने फिर भरत (मोनिका के पति) को और मोनिका की पड़ोसी एक अमेरिकी महिला को फोन किया जिसके पास घर की दूसरी चाभी थी. उस चाभी से घर का दरवाजा खोलने के बाद अंदर शव पाया गया. घटना को लेकर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मोनिका ने अपनी परफ्यूम बनाने वाली कंपनी मो लैब स्थापित की थी. वह गोवा के सोशल सर्किट का हिस्सा थीं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com