विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2020

COVID-19 टेस्टिंग किट को लेकर राहुल गांधी का हमला, 'कोरोना से लड़ाई में इसकी जांच सबसे अहम लेकिन...'

कोरोना टेस्टिंग (Coronavirus) को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना की लड़ाई में उसकी जांच सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन इस मामले में हम लाओस, नाइजर और होंडुरास के साथ खड़े हैं.

COVID-19 टेस्टिंग किट को लेकर राहुल गांधी का हमला, 'कोरोना से लड़ाई में इसकी जांच सबसे अहम लेकिन...'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सरकार पर हमला.
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस तेजी से पैर पसारता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले 10,000 के पार पहुंच गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस (COVID-19) के 1,211 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 10,363 हो गई है और अब तक 339  लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली खबर यह है कि 1,036 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. इस बीच कोरोना टेस्टिंग को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना की लड़ाई में उसकी जांच सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन इस मामले में हम लाओस, नाइजर और होंडुरास के साथ खड़े हैं, जहां दस लाख लोगों पर क्रमश: 157, 182 और 162 लोगों के टेस्ट हो रहे हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भारत ने टेस्टिंग किट खरीदने में देरी की और अब इसकी काफी कमी दिख रही है. कोरोना टेस्टिंग के मामले में हम लाओस, नाइजर और होंडुरास के साथ खड़े हैं, जहां दस लाख लोगों पर क्रमश: 157, 182 और 162 लोगों के टेस्ट हो रहे हैं. बड़े पैमाने पर जांच ही कोरोना से लड़ाई में मददगार है. आज के समय में हम इस मामले में काफी पीछे हैं.'

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि पूरे देश में एक ही तरह का लॉकडाउन लागू करने से करोड़ों किसानों, मजदूरों एवं कारोबारियों को बहुत पीड़ा हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित इलाकों (Hotspot) के अलावा दूसरे क्षेत्रों में कारोबार धीरे-धीरे खुलने दिया जाए. उन्होंने यह मांग ऐसे वक्त की है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह लॉकडाउन एवं कोरोना संकट पर देश को संबोधित करने वाले हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'पूरे देश के लिए एक जैसा लॉकडाउन करने से करोड़ों किसानों, प्रवासी कामगारों, दिहाड़ी मजदूरों और कारोबार मालिकों को ऐसी तकलीफें झेलनी पड़ रही है जिन्हें बयां नहीं किया जा सकता.' उन्होंने कहा कि इस स्थिति में बड़ी अक्लमंदी से सुधार होना चाहिए. बड़े पैमाने पर जांच के माध्यम से ज्यादा प्रभावित इलाकों को चिन्हित करके अलग किया जाए और दूसरे इलाकों में कारोबार को धीरे-धीरे खुलने दिया जाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
COVID-19 टेस्टिंग किट को लेकर राहुल गांधी का हमला, 'कोरोना से लड़ाई में इसकी जांच सबसे अहम लेकिन...'
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com