विधानसभा चुनाव 2022 : कांग्रेस ने कहा- लोगों को मिला मौका, बीजेपी पर करें वोट की चोट

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, लोगों के पास मौका है कि भाजपा को हराकर महंगाई, बेरोजगारी और अत्याचार को हराएं

विधानसभा चुनाव 2022 : कांग्रेस ने कहा- लोगों को मिला मौका, बीजेपी पर करें वोट की चोट

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तिथियों की घोषणा होने के बाद शनिवार को कहा कि इन प्रदेशों में लोगों के पास सुनहरा मौका है कि वे भाजपा के खिलाफ वोट की चोट करके महंगाई, बेरोजगारी, किसानों और महिलाओं पर अत्याचार को पराजित करें. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उम्मीद जताई कि पंजाब में कांग्रेस की एक बार फिर जीत सुनिश्चित होगी और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सत्ता परिवर्तन होगा जहां लोग कांग्रेस को अपना समर्थन देंगे.

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पांचों राज्यों में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता मजबूती से लड़ेगा, चार राज्यों में भाजपा को पटखनी देगा और पंजाब में कांग्रेस का झंडा फिर लहराएगा.''

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘लोगों के पास अवसर है कि वे भाजपा को भी हराएं और महंगाई को भी हराएं. किसानों के पास मौका है कि वे लखीमपुर खीरी में टायरों के नीचे कुचलने वालों और ऐसे लोगों को मंत्री बनाकर बैठाने वाली भाजपा को सजा दें.''

कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक, खेती के व्यापार को कुछ उद्योगपतियों को बेचने की साजिश करने वालों को हराएं. युवाओं के पास मौका है, भाजपा पर वोट की चोट करिए और बेरोजगारी को हराइए. महिलाओं के पास स्वर्णिम मौका है कि भाजपा को हराकर अत्याचार और महंगाई से निजात पाएं. दलित और पिछड़ों के पास मौका है, भाजपा को हराइए और अत्याचार एवं अधिकारों पर कुठाराघात से मुक्ति पाइए.

उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘भाजपा सिर्फ चुनावी हार से घबराती है.'' सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग को सुनिश्चित करना चाहिए कि इन चुनावों में सभी के पास बराबर मौका है.

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी. इसके तहत सात चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोट डाले जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा. सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी.