विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2021

असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने शपथ ली

असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन और सत्तारूढ़ गठबंधन यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के जिरोन बसुमतारी और जोलेन दैमारी को शपथ दिलाई.

Read Time: 2 mins
असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने शपथ ली
असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने असम में पांच नए विधायकों ने शपथ दिलाई. फाइल फोटो
गुवाहाटी:

असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने गुरुवार को राज्य विधानसभा के सदस्यों के रूप में शपथ ली. असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन और सत्तारूढ़ गठबंधन यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के जिरोन बसुमतारी और जोलेन दैमारी को शपथ दिलाई.

भाजपा विधायकों ने जहां असमिया भाषा में शपथ ली, वहीं यूपीपीएल के सदस्यों ने बोडो में शपथ पत्र पढ़ा. भाजपा उम्मीदवारों तालुकदार, कुर्मी और बोरगोहेन ने क्रमश: भबानीपुर, मरियानी और थोवरा निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की. तीनों इस साल मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्षी विधायक के रूप में चुने गए थे, लेकिन बाद में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

यूपीपीएल के बासुमतारी और दैमारी ने क्रमश: गोसाईगांव और तामुलपुर सीटें जीती हैं. उपचुनावों में इन सीटों पर जीत के साथ, 126 सदस्यीय असम विधानसभा में भाजपा की सीटों की संख्या बढ़कर 62 और यूपीपीएल की सात हो गई है. अन्य सत्तारूढ़ सहयोगी असम गण परिषद (अगप), जिसने उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा, के नौ विधायक हैं.


विपक्षी खेमे में कांग्रेस के 27, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के 15, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के तीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का एक विधायक हैं, एक निर्दलीय विधायक भी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;