असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने शपथ ली

असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन और सत्तारूढ़ गठबंधन यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के जिरोन बसुमतारी और जोलेन दैमारी को शपथ दिलाई.

असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने शपथ ली

असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने असम में पांच नए विधायकों ने शपथ दिलाई. फाइल फोटो

गुवाहाटी:

असम में हाल में हुए उपचुनाव में चुने गए पांच नए विधायकों ने गुरुवार को राज्य विधानसभा के सदस्यों के रूप में शपथ ली. असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन और सत्तारूढ़ गठबंधन यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के जिरोन बसुमतारी और जोलेन दैमारी को शपथ दिलाई.

भाजपा विधायकों ने जहां असमिया भाषा में शपथ ली, वहीं यूपीपीएल के सदस्यों ने बोडो में शपथ पत्र पढ़ा. भाजपा उम्मीदवारों तालुकदार, कुर्मी और बोरगोहेन ने क्रमश: भबानीपुर, मरियानी और थोवरा निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की. तीनों इस साल मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्षी विधायक के रूप में चुने गए थे, लेकिन बाद में इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

यूपीपीएल के बासुमतारी और दैमारी ने क्रमश: गोसाईगांव और तामुलपुर सीटें जीती हैं. उपचुनावों में इन सीटों पर जीत के साथ, 126 सदस्यीय असम विधानसभा में भाजपा की सीटों की संख्या बढ़कर 62 और यूपीपीएल की सात हो गई है. अन्य सत्तारूढ़ सहयोगी असम गण परिषद (अगप), जिसने उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा, के नौ विधायक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



विपक्षी खेमे में कांग्रेस के 27, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के 15, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के तीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का एक विधायक हैं, एक निर्दलीय विधायक भी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)