यह ख़बर 30 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आसाराम समर्थकों ने किया पत्रकारों पर हमला, पुलिस के सामने नहीं हुए पेश

आसाराम समर्थकों ने पत्रकारों पर हमला किया।

खास बातें

  • कथित रूप से अचानक बीमार पड़ जाने से आसाराम यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर पुलिस के सामने पेश नहीं हो पाए और अब उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है। इधर, एक घटनाक्रम में आसाराम के समर्थकों ने पत्रकारों पर हमला कर दिया।
भोपाल/जोधपुर:

कथित रूप से अचानक बीमार पड़ जाने से आसाराम यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर पुलिस के सामने पेश नहीं हो पाए और अब उन्हें गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है। इधर, एक घटनाक्रम में आसाराम के समर्थकों ने पत्रकारों पर हमला कर दिया।

अब शनिवार को भोपाल में राजस्थान पुलिस पूछताछ कर सकती है। आसाराम के खिलाफ उनके मध्य प्रदेश स्थित एक आश्रम में पढ़ने वाली छात्रा ने जोधपुर स्थित अपने आश्रम में यौन हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शुक्रवार को संकेत दिया कि आसाराम को गिरफ्तार किया जा सकता है।

जोधपुर पुलिस की एक टीम आसाराम बापू से पूछताछ करने के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी जाएगी। राजस्थान पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए दिए गए समय पर शुक्रवार को उनके हाजिर नहीं होने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी। आसाराम ने पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए पुलिस से और समय देने की मांग की थी जिसे पुलिस ने ठुकरा दिया है।

आसाराम बापू को मंगलवार को उनके इंदौर स्थित आश्रम में नोटिस थमाया गया था और उनसे 30 अगस्त से पहले पूछताछ के लिए जोधपुर पुलिस के सामने हाजिर होने को कहा गया था।

एक 16 वर्षीया किशोरी ने 20 अगस्त को दिल्ली पुलिस में आसाराम बापू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उसने आरोप लगाया कि आसाराम ने अपने जोधपुर आश्रम में 15 अगस्त को उसके साथ यौनाचार किया। आसाराम और उनके सहयोगियों ने आरोपों से इनकार किया है।

पीड़िता आसाराम बापू के मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में स्थित आश्रम में पढ़ती है और वहीं छात्रावास में रहती है। जिस आश्रम में उसके साथ कथित घटना घटी वहां वह उनसे मिलने गई थी।

आसाराम के कारण मामले को हल्के से लेने के आरोपों के कारण पुलिस उपायुक्त अजय लांबा ने जोधपुर में घोषणा की कि पूछताछ के लिए अब और समय नहीं दिया जाएगा।

लांबा ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम वहां (भोपाल) गिरफ्तारी वारंट के साथ नहीं जा रहे। हम उनसे पूछाताछ करेंगे। वह गिरफ्तार हो सकते हैं। उन्हें अपना बचाव करने के लिए एक सप्ताह का समय है।"

यह पूछे जाने पर कि पूछताछ पूरी होने पर क्या उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, लांबा ने इसके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

यह पूछे जाने पर कि आसाराम के हजारों समर्थकों से निपटने के लिए क्या पुलिस तैयार है, लांबा ने कहा कि पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा, "हमने मध्य प्रदेश पुलिस से बात की है। वहां की पुलिस हमारा सहयोग कर रही है। हम किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आसाराम ने हालांकि आरोप से इनकार किया है। संगीन आरोप से घिरे आसाराम ने कहा है कि उन्हें पता चला है कि यह सब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है।