विज्ञापन
This Article is From Oct 13, 2021

BJP जल्द ही सावरकर को 'राष्ट्रपिता' घोषित करेगी: असदुद्दीन ओवैसी

रक्षा मंत्री ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर ही सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थीं.

BJP जल्द ही सावरकर को 'राष्ट्रपिता' घोषित करेगी: असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)
हैदराबाद (तेलंगाना):

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है. इस बार उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी जल्द ही विनायक दामोदर सावरकर को राष्टपिता घोषित करेगी. राजनाथ सिंह ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थी.

एएनआई से बात करते हुए ओवैसी ने कहा, "वे (भाजपा) विकृत इतिहास पेश कर रहे हैं. अगर यह जारी रहा, तो वे महात्मा गांधी की जगह सावरकर को दे देंगे, जिन पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाया गया था."

इससे पहले मंगलवार को रक्षा मंत्री ने कहा था कि महात्मा गांधी के अनुरोध पर ही सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखी थीं. वह 'Veer Savarkar: The Man Who Could Have Prevented Partition' (वह आदमी जो विभाजन को रोक सकता था) पुस्तक के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे.

राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम में कहा, "सावरकर के बारे में झूठ फैलाया गया था. बार-बार, यह कहा गया कि उन्होंने जेल से रिहा होने की मांग करते हुए ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी. महात्मा गांधी ने उनसे दया याचिका दायर करने के लिए कहा था."

यह भी पढ़ेंः

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com