PM मोदी से मुलाकात के बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व दिल्ली की स्थिति पर चर्चा की.

खास बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात
  • दिल्ली हिंसा के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई का आग्रह किया
  • दिल्ली में हुई हिंसा में 48 लोगों की मौत हो चुकी है
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व दिल्ली की स्थिति पर चर्चा की. केजरीवाल ने पीएम मोदी से हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया चाहे वे किसी भी दल के हों. हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी से केजरीवाल की यह पहली मुलाकात थी. केजरीवाल ने संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में मोदी से मुलाकात की जो करीब आधे घंटे चली. मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री जी के साथ काफ़ी सकारात्मक मुलाक़ात हुई.'
 


उधर, बैठक के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली पुलिस ने अफवाहों पर लगाम लगाने में तत्परता से काम किया है और रविवार को स्थिति को नियंत्रित करने में काफी सक्रिय रही. उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सक्रियता से काम किया. अगर दिल्ली उसी प्रकार से हिंसा के दौरान सजग रहती तो काफी लोगों को बचाया जा सकता था.' प्रधानमंत्री मोदी और केजरीवाल की मुलाकात को दिल्ली हिंसा की पृष्ठभूमि में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जिसमें 46 लोगों की मौत हो गई और 200 लोग घायल हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बात पर सहमति व्यक्त की कि दिल्ली में ऐसी हिंसक घटनाएं नहीं दोहरायी जानी चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या बैठक में भाजपा नेताओं के विवादास्पद बयानों के बारे में भी चर्चा हुई, केजरीवाल ने कहा कि इस पर विशेष रूप से कोई चर्चा नहीं हुई. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मोदी से हिंसा में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों. उन्होंने कहा, 'मैंने उनसे कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी हिंसा फिर न हो. मैंने प्रधानमंत्री से अपील की कि हिंसा के दोषियों को नहीं बख्शा जाना चाहिए, चाहे वे किसी दल के हों.' गौरतलब है कि केजरीवाल ने गत 25 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.