यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल ने की दिल्ली के ईमानदार अफसरों से सामने आने की अपील

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज कौशांबी में अपने निवास के बाहर ‘जनता दरबार’ आयोजित किया जहां लोगों ने अपनी बिजली और पानी की दिक्कतों से उन्हें अवगत कराया।

केजरीवाल ने  साथ ही दिल्ली के ईमानदार अफसरों से सामने आने की अपील की है ताकि जनता से किए वादों को ईमानदारी से पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में जितने भी ईमानदार अफसर हैं वे ई-मेल या एसएमएस के जरिये बताएं। हम ईमानदार लोगों को अच्छी जगह पोस्ट करना चाहते हैं और उनके साथ मिलकर सरकार चलाना चाहते हैं।

अन्ना को शपथ ग्रहण में बुलाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि वे उनके गुरु हैं और वह खुद उनसे बात करके न्योता देंगे।

वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा, यह मेरी जीत नहीं है, आपकी जीत है। मुझे पता है कि आप में से अधिकतर लोग मुझे यहां बधाई देने आए हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि यह आपकी जीत है। दरबार में भाग लेने वालों में वकील, इंजीनियर और छात्र शामिल थे। इनमें से कुछ लोगों ने केजरीवाल से दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुरक्षा लेने की अपील की।

इलाहाबाद के एक निवासी ने कहा, अरविंद जी, अब आप हमारे नेता हो गए हैं। आपको सुरक्षा कवर लेने पर राजी होना चाहिए, जिसकी दिल्ली पुलिस पेशकश कर रही है। बिजली और पानी की दिक्कतों के अलावा, लोगों ने यह भी अपील की कि आप को उनके मुकदमों को मुफ्त में लड़ने के लिए वकीलों की एक टीम का भी गठन करना चाहिए।

पेशे से वकील प्रकाश सिंह ने कहा, बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कानूनी मामलों का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। हम मांग करते हैं कि आप को वकीलों की एक टीम का गठन करना चाहिए, जो मुफ्त में उनके मुकदमे लड़ें।

दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश से आए कार्यकर्ताओं और रूस से आए एक आप कार्यकर्ता ने दरबार में हिस्सा लिया। केजरीवाल ने कहा, मैंने आपकी शिकायतें और सुझाव सुने हैं। मैं निश्चित रूप से उन पर काम करूंगा। मैं आपको शनिवार को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भी भाग लेने का निमंत्रण देता हूं। आप नेता ने बुधवार को भी अपने निवास पर जनता दरबार का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने लोगों की शिकायतें और सुझाव सुने थे ।

कांग्रेस के 15 साल के शासन को समाप्त करते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को शानदार जीत दिलाने वाले केजरीवाल ऐतिहासिक रामलीला मैदान में शनिवार दिल्ली के सातवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शनिवार को 12 बजे एक सार्वजनिक समारोह में 45 वर्षीय केजरीवाल और आप पार्टी के छह विधायकों को शपथ दिलायी जाएगी। इस समारोह में अन्ना हजारे, किरण बेदी, संतोष हेगड़े तथा भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जुड़े सभी अन्य लोगों को भी आमंत्रण दिया गया है।

केजरीवाल के साथ शपथ लेने वाले कैबिनेट मंत्रियों में मनीष सिसौदिया, राखी बिरला, सोमनाथ भारती , सौरभ भारद्वाज, गिरीश सोनी तथा सतेन्द्र जैन शामिल हैं।