कश्मीर में सेना की कार्रवाई पर सेना प्रमुख विपिन रावत बोले - ऑपरेशन की जानकारी पहले नहीं दी जाती, बाद में बताया जाता है

कश्मीर में सेना की कार्रवाई पर सेना प्रमुख विपिन रावत बोले - ऑपरेशन की जानकारी पहले नहीं दी जाती, बाद में बताया जाता है

मीडिया से बात करते हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख विपिन रावत ने मीडिया से बात करते कहा कि, फ्यूटर प्लान कभी बताया नहीं जाता. प्लान एक्जीक्यूट होने के बाद जानकारी दी जाती है. उन्होंने कहा कि जो ऑपरेशन किया जा रहा है यह पक्का करने के लिए है कि स्थिति नियंत्रण में है. आतंकी घुसने की कोशिश कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं. पाकिस्तान की हरकत पर सेना प्रमुख ने कहा कि हम भी अपने स्तर पर इस प्रकार की कर्रवाई करते हैं. 

प्रमुख ने कहा कि कॉम्बिंग ऑपरेशन हमेशा से ही होते रहे हैं. आज इसलिए ज्यादा सघन है क्योंकि कुछ बैंक लूटे गए हैं और पुलिसवालों की हत्या की गई है. 

उन्होंने कहा कि गर्मी के बढ़ने के बाद आतंकी घुसपैठ बढ़ जाती है और सेना अपना काम करती है. बता दें कि छह महीने में तीसरे बार पाकिस्तान की ओर बर्बर कार्रवाई की गई है. इस पर सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसी कार्रवाई का हम जवाब देते हैं. यह कोई नई बात नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक़ सेना के 3,000 सैनिकों के अलावा सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान इस ऑपरेशन में शामिल हैं. दो दर्जन से ज़्यादा गांवों और जंगलों में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है.
 

army operation
(कश्मीर में कार्रवाई के दौरान सेना की बख्तरबंद गाड़ी)

सेना प्रमुख से मीडिया ने कश्मीर घाटी में जारी ऑपरेशन पर सवाल पूछा था. कश्मीर घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच शोपियां और पुलवामा ज़िले में कल देर शाम से सुरक्षाबलों ने बड़ा एंटी-टेरर ऑपरेशन चला रखा है. ये अभियान बुधवार देर रात शुरू किया गया. कई वीडियो सामने आए थे जिनमें आतंकी इन इलाक़ों में आराम से घूमते हुए दिखे थे, इसके बाद सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षा बलों ने शोपियां इलाके के करीब 30 गांवों को घेरा है. आतंक के गड़ दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाक़े में यह एक बहुत बड़ा सर्च अभियान सुरक्षा बल कर रहे है जो पिछले कई सालों में सबसे बड़ा बताया जा रहा है.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com