सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने किया कश्मीर में एलओसी का दौरा, सुरक्षा का जायजा लिया

सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने किया कश्मीर में एलओसी का दौरा, सुरक्षा का जायजा लिया

सेना के जवानों से मिलते हुए जनरल दलबीर सिंह.

खास बातें

  • जवानों से कहा, मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए सतर्क रहें
  • विक्टर फोर्स के हेडक्वार्टर अंवतीपुर का भी दौरा किया
  • दक्षिण कश्मीर के ताजा हालात की जानकारी ली
नई दिल्ली:

एक महीने के भीतर दूसरी बार सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने कश्मीर घाटी में पहुंचकर वहां के सुरक्षा हालात का जायजा लिया. सेना प्रमुख के साथ नार्दन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ भी थे.

सेना प्रमुख लाइन ऑफ कंट्रोल पर भी गए. नार्थ कश्मीर में उन्हें सेना की घुसपैठ रोकने की कार्रवाई से वाकिफ कराया गया. एक महीने के भीतर एलओसी पर दस आतंकी मारे गए हैं. जनरल दलबीर ने एलओसी पर जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए वे हर वक्त सतर्क रहें. दुश्मनों के नापाक इरादों को कामयाब न होने दें.  

 

सेना प्रमुख विक्टर फोर्स के हेडक्वार्टर अंवतीपुर भी गए. वहां उन्हें दक्षिण कश्मीर के ताजा हालात के बारे में अवगत कराया गया. उन्होंने सेना के उस पेशेवर रवैये की तारीफ की जिसके तहत सेना अन्य सिविल एजेंसी के साथ मिलकर हालात को नियंत्रण में कर रही है. सेना प्रमुख इस बात से खासे प्रभावित हुए कि सेना ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कम से कम बल का इस्तेमाल किया. जनरल दलबीर ने आम लोगों से अपील की कि वे हिंसा को खत्म करें और शांति व सोहार्दपूर्ण माहौल बनाने में सेना की मदद करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com