अन्ना हजारे का आंदोलन आज हो सकता है समाप्त, महाराष्ट्र के मंत्री ने की मुलाकात

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने अन्ना हजारे से मुलाकात की, पहली बार सरकार की ओर से कोई मिलने पहुंचा

अन्ना हजारे का आंदोलन आज हो सकता है समाप्त, महाराष्ट्र के मंत्री ने की मुलाकात

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने आंदोलनरत समाजसेवी अण्णा हजारे से मुलाकात की.

खास बातें

  • केंद्र सरकार और हजारे के बीच महाजन ने की मध्यस्थता
  • कहा- अन्ना की 11 मांगें, ज़्यादातर पर काम हो रहा
  • आंदोलन का चौथा दिन, वजन चार किलोग्राम घटने का दावा
नई दिल्ली:

दिल्ली में अन्ना हजारे का आंदोलन मंगलवार को दोपहर या शाम तक समाप्त हो जाएगा. महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने आज अन्ना हजारे से मुलाकात करने के बाद यह विश्वास जताया है.

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से अन्ना हजारे से बातचीत के  लिए मध्यस्थता कर रहे महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने आज अन्ना हजारे से करीब एक घंटा बातचीत की. आंदोलन शुरू होने के बादपहली बार सरकार की तरफ से कोई हजारे से मिलने के लिए आया.

गिरीश महाजन ने कहा कि अन्ना हजारे की 11 मांगें हैं जिनमें से ज़्यादातर पर काम हो रहा है. सरकार पॉजीटिव है. उन्होंने कहा कि ''मुझे लगता है कल तक बाकी के मुद्दों पर संबंधित मंत्रियों से चर्चा करके अनशन खत्म हो जाएगा.कल दोपहर या शाम तक सब हो जाना चाहिए. अन्ना भी मान लेंगे, मुझे ऐसा लगता है.''

यह भी पढ़ें : अन्ना हजारे का सीएम केजरीवाल पर तंज, बोले- ऐसा काम ही क्यों करे कि माफी मांगनी पड़े

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का आज चौथा दिन है. उनके सहयोगी ने उनका वजन चार किलोग्राम घटने का दावा किया है. हजारे के करीबी दत्ता अवारी के मुताबिक उनका ब्लड प्रेशर सामान्य है.

VIDEO : लोकपाल और किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन

अन्ना हजारे केन्द्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 23 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं. उनके 2011 के आंदोलन के कारण लोकपाल एवं लोकायुक्त कानून 2013 पारित हुआ था लेकिन केंद्र ने अब तक लोकपाल की नियुक्त नहीं की है. इस बार हजारे सरकार से किसानों के लिए बेहतर न्यूनतम समर्थन दामों की भी मांग कर रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com