ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले मरीजों के परिजन को मिलेंगे 10 लाख रुपये

आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Govt) ने तिरुपति के एक अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) आपूर्ति की कमी के कारण जान गंवाने वाले कोविड-19 (Covid-19) के 11 मरीजों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले मरीजों के परिजन को मिलेंगे 10 लाख रुपये

अमरावती:

आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Govt) ने तिरुपति के एक अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) आपूर्ति की कमी के कारण जान गंवाने वाले कोविड-19 (Covid-19) के 11 मरीजों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जिलाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान इस बात की घोषणा की.

दरअसल, तिरुपति के रुइया अस्पताल के आईसीयू वार्ड में सोमवार रात को ऑक्सीजन आपूर्ति में आई बाधा के कारण कोविड-19 के 11 मरीजों की मौत हो गयी. चित्तूर के जिलाधिकारी एम हरि नारायणन ने बताया कि तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन को दोबारा भरने में करीब पांच मिनट की देरी हुई जिसके कारण ऑक्सीजन का दबाव कम हो गया और कोविड-19 के 11 मरीजों की मौत हो गयी.

इस बीच, भारतीय नौसेना की पूर्वी कमान की इंजीनियरों की एक टीम ने रुइया अस्पताल का दौरा कर ऑक्सीजन आपूर्ति का जायजा लिया और निरीक्षण कर अस्पताल प्रशासन को बेहतर सलाह दी.

राज्य में तमाम विपक्षी दल कोविड-19 के 11 मरीजों की मौत के लिए जगन सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. विपक्षी दलों ने इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की भी मांग की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोवा के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन लीक