आंध्र प्रदेश: जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अतिथिगृह को हनीमून के लिए बुक कराये जाने पर उठा विवाद

इस विवाद के शुरू होने के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शनिवार को अतिथिगृह के कथित दुरुपयोग के मामले में जांच के लिए रेक्टर की अध्यक्षता में एक आंतरिक समिति बनाई है.

आंध्र प्रदेश: जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अतिथिगृह को हनीमून के लिए बुक कराये जाने पर उठा विवाद

प्रतीकात्मक तस्वीर.

अमरावती :

आंध्र प्रदेश में एक नवविवाहित जोड़े ने जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-काकिनाडा के अतिथिगृह को हनीमून के लिए बुक कराया जिसकी काफी निंदा हो रही है. इस विवाद के शुरू होने के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शनिवार को अतिथिगृह के कथित दुरुपयोग के मामले में जांच के लिए रेक्टर की अध्यक्षता में एक आंतरिक समिति बनाई है. राज्य सरकार ने भी इस घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी है. विश्वविद्यालय महिला सशक्तीकरण प्रकोष्ठ की निदेशक ए. स्वर्णा कुमारी ने अतिथिगृह बुक किया था जो खुद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र हैं.

हरियाणा CM सीखेंगे जापानी, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कोर्स में दाखिला लेने वाले पहले स्टूडेंट होंगे खट्टर

संस्थान के कुलसचिव आर श्रीनिवास राव ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘हमारे एक स्टाफ सदस्य ने एक अन्य प्रोफेसर के छात्र के लिए अतिथिगृह बुक किया. लेकिन जिस उद्देश्य से अतिथिगृह का इस्तेमाल किया गया, वह गलत है और हमने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.'' उन्होंने कहा कि कुछ दिन में समिति रिपोर्ट देगी जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. छात्र संघों ने विश्वविद्यालय में इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया जिसके बाद यह बात सामने आई कि अतिथिगृह का इस्तेमाल एक नवविवाहित जोड़े के हनीमून के लिए किया गया था.

दिल्ली विश्वविद्यालय की दलित शिक्षक को लगा थप्पड़ क्या अनसुना रह जाएगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अतिथिगृह का उपयोग केवल मेहमान प्रोफेसरों और शोधार्थियों के लिए किया जाता है, बाहरी लोगों के लिए नहीं.
बताया जाता है कि विश्वविद्यालय के कुछ स्टाफ सदस्यों ने हनीमून के लिए अतिथिगृह को सजाने में मदद की. दंपती ने अतिथिगृह में बनाये गये अपने एक वीडियो को दोस्तों के साथ साझा किया और यह सार्वजनिक हो गया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)