विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 21, 2020

Coronavirus: एम्सटर्डम से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट, भारत ने नहीं दी लैंडिंग की इजाजत तो लिया यू-टर्न

Coronavirus Covid-19 India: महामारी का रूप से चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया में दहशत है. 160 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 11 हजार लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है.

Read Time: 3 mins
Coronavirus: एम्सटर्डम से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट, भारत ने नहीं दी लैंडिंग की इजाजत तो लिया यू-टर्न
Coronavirus: भारत ने विदेशी एयरलाइन्स के प्लेन को लैंड करने की इजाजत नहीं दी. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

महामारी का रूप से चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया में दहशत है. 160 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 11 हजार लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. इस वायरस की वजह से देश में अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. 250 से ज्यादा लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केंद्र व सभी राज्य सरकारें सुरक्षा के लिहाज से हर संभव कदम उठा रही हैं. इस वायरस के फैलने के ज्यादातर मामले विदेशों से आने वाले लोगों से जुड़े हैं. एहतियातन भारत ने सभी विदेशी एयरलाइन्स की देश में लैंडिंग पर बैन लगा दिया है. एम्सटर्डम से दिल्ली (Amsterdam-Delhi Flight) आ रहे एक विमान को देश में लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके बाद विमान ने यू-टर्न ले लिया.

मिली जानकारी के अनुसार, बीते शुक्रवार केएलएम रॉयल डच एयरलाइन्स का विमान (KL0871) एम्सटर्डम से दिल्ली आ रहा था. विमान में 90 भारतीय भी सवार थे. विमान को दिल्ली में लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके बाद प्लेन एम्सटर्डम वापस लौट गया. DGCA के अधिकारियों की ओर से बताया जा रहा है कि विमान के पास अप्रूव्ड फ्लाइट प्लान नहीं था. सूत्रों ने बताया कि किसी भी एयरलाइन्स को दूसरे देश में लैंडिंग के लिए प्लान फाइल करना होता है और इसे अप्रूव कराना होता है. भारत ने यूरोपीय संघ देशों से आने वाले विमानों की लैंडिंग पर 18 मार्च से बैन लगा दिया है. सूत्रों के अनुसार, केएलएम रॉयल डच एयरलाइन्स ने इस उड़ान को स्वीकृति देकर दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है.

कोरोना : CM योगी आदित्यनाथ का 35 लाख मजदूरों को 1,000 रुपये देने का ऐलान, UP में कल बंद रहेंगी मेट्रो-बस सेवाएं

यूरोपीय संघ देशों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए एहतियातन इस हफ्ते की शुरूआत में भारत ने ट्रैवल बैन लगा दिया था. यह भी बता दें कि रविवार से एक हफ्ते के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय विमान को भारत में उतरने की इजाजत नहीं है. यह आदेश 29 मार्च तक जारी रहेगा. इटली की बात करें तो वहां इस वायरस की वजह से सबसे ज्यादा मौतें (3407) हुई हैं. चीन में अभी तक 3254 लोगों की मौत हो चुकी है. करीब तीन महीने पहले चीन के वुहान शहर से ही यह वायरस फैलना शुरू हुआ था. बताया जा रहा है कि यह वायरस किसी सी-फूड से इंसान के शरीर में प्रवेश कर गया और फिर देखते ही देखते यह तेजी से फैलने लगा. इससे प्रभावित ज्यादातर देशों में लॉकडाउन जैसे हालात हैं.

VIDEO: कनिका कपूर हुई आइसोलेट, उनके घर के इलाके को किया गया लॉकडाउन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
Coronavirus: एम्सटर्डम से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट, भारत ने नहीं दी लैंडिंग की इजाजत तो लिया यू-टर्न
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Next Article
फ्लाइट के किराये में न करें बढ़ोतरी... : दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बंद होने पर एयरलाइंस को केंद्र की सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;