कोरोनोवायरस से कहीं ज्यादा असर दिखा रहा चक्रवात Amphan : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) का प्रभाव कोरोनावायरस से भी बदतर है.

कोरोनोवायरस से कहीं ज्यादा असर दिखा रहा चक्रवात Amphan : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तूफान से एक लाख करोड़ से ज्यादा के नुकसान की आशंका जताई.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) का प्रभाव कोरोनावायरस से भी बदतर है. कहा कि अम्फान तूफान ने तीन घंटे के भीतर की भारी तबाही मचा दी है. तूफान से तीन लोगों की मौत हो गई है और हताहतों की संख्या 12 तक भी जा सकती है. मुख्यमंत्री ने अम्फान तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई. 

ममता बनर्जी ने कहा इससे लगभग एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. हमें सब कुछ फिर से बनाना होगा. उन्होंने कहा कि मैं केंद्र से अपील करती हूं कि कोई राजनीति नहीं करे, बल्कि हम मानवीय मदद चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि उत्तर और दक्षिण 24 परगना के जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए और बंगाल में 'सब कुछ फिर से बनाना होगा.'  

बता दें कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में दस्तक दी. अम्फान (Amphan) ने राज्य में भारी तबाही मचाई. कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रही. जबकि दमदम में शाम 7 बजकर 20 मिनट पर हवा की रफ्तार 133 किमी प्रति घंटे रिकॉर्ड की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चक्रवात दोपहर करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा. चक्रवात के कारण तटीय क्षेत्रों में भारी तबाही हुई. चक्रवात की वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए वहीं कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ. अधिकारियों के अनुसार चक्रवात आने से पहले पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कम से कम 6.58 लाख लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था.