विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2022

कोरोना का कहर : पंजाब के मंत्री का राजनीतिक रैलियों पर पाबंदी का सुझाव, बोले- CM जल्द लेंगे फैसला

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी ने कहा, "मुझे लगता है कि यदि हम स्कूल-कॉलेज बंद कर रहे हैं तो रैलियों पर भी रोक लगानी चाहिए, जिसमें भारी संख्या में लोग जुटते हैं.

कोरोना का कहर : पंजाब के मंत्री का राजनीतिक रैलियों पर पाबंदी का सुझाव, बोले- CM जल्द लेंगे फैसला
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का रैलियों पर बैन लगाने का सुझाव (प्रतीकात्मक तस्वीर)
चंडीगढ़:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार उछाल ने राज्यों की चिंता बढ़ा दी है. इसके बीच चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर रोक (Ban on Political Rallies) लगाने की मांग भी उठ रही है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी ने कोरोना के मामलों में उछाल के बीच मंगलवार को कहा कि भीड़भाड़ वाली राजनीतिक रैलियों पर प्रतिबंध लगना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जल्द ही इस पर फैसला लेंगे. बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव इस साल होना है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यदि हम स्कूल-कॉलेज बंद कर रहे हैं तो रैलियों पर भी रोक लगानी चाहिए, जिसमें भारी संख्या में लोग जुटते हैं. हालांकि, जब तक केंद्र इस तरह के दिशा-निर्देश जारी नहीं करता है, कोई फैसला नहीं लिया जा सकता है." 

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक, रैलियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है." उन्होनें यह भी बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एक कोरोना समीक्षा बैठक बुलाएंगे और "इस पर (रैलियों पर बैन) जल्द  फैसला करेंगे". 

पंजाब सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com