यह ख़बर 19 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीएसएफ फायरिंग : तनाव के चलते कश्मीर में कर्फ्यू, अमरनाथ यात्रा रोकी गई

खास बातें

  • उधर, अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं और रामबन के कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है।
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के रामबन गुरुवार को हुई हिंसा के बाद आज अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है। फिलहाल यात्रियों को जगह-जगह बीच रास्ते में रोक दिया गया है, जो यात्री जम्मू में हैं उन्हें आगे जाने नहीं दिया जा रहा है और जो कल गुफा तक पहुंचे थे, उन्हें वहीं रोक दिया गया है।

इलाके में तनाव के चलते पूरे कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच यहां हुई हिंसा के बाद रामबन के कलेक्टर का तबादला भी कर दिया गया है।

उधर, अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। दरअसल, जम्मू−कश्मीर में रामबन जिले में गुरुवार को बीएसएफ कैंप में प्रदर्शनकारियों पर जवानों ने फायरिंग की थी। ये प्रदर्शनकारी यहां एक इमाम के साथ कथित तौर पर हुई बदसलूकी का विरोध कर रहे थे।

भीड़ को बेकाबू होता देख जवानों ने फायरिंग कर दी। इसके बाद से कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी। उग्र हुए प्रदर्शनकारियों ने जम्मू- कश्मीर हाइवे पर भी जाम लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरी घटना पर बीएसएफ ने दलील दी है कि उन्होंने अपने बचाव में फायरिंग की। उनका कहना है कि भीड़ उनके कैंप को तबाह करने की कोशिश कर रही थी।