यह ख़बर 01 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सीडी मामला: भूषण, अमर, मुलायम की आवाज के नमूने लिए जाएंगे

खास बातें

  • दिल्ली की एक अदालत ने विवादास्पद सीडी मामले में अतिरिक्त जांच के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण और राजनीतिज्ञ मुलायम सिंह यादव तथा अमर सिंह की आवाज के नमूने लेने की पुलिस को इजाजत दे दी।
नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने विवादास्पद सीडी मामले में अतिरिक्त जांच के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण और राजनीतिज्ञ मुलायम सिंह यादव तथा अमर सिंह की आवाज के नमूने लेने की पुलिस को इजाजत दे दी।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विनाद यादव ने सीएफएसएल विशेषज्ञों के माध्यम से तीनों की आवाज के नमूने लेने का दिल्ली पुलिस का आग्रह स्वीकार कर लिया। इससे एक मामले में उच्चतम न्यायालय के एक न्यायाधीश को अपने पक्ष में लाने के बारे में कथित वार्तालाप वाली सीडी सृजित करने के पीछे मंशा निश्चित की जाएगी।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने कहा कि उनकी सुविचारित राय में, जांच एजेंसी की ओर से दायर मौजूदा आवेदन को स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि उपरोक्त व्यक्तियों की आवाज के नमूने हासिल करना इस मामले में जांच और प्रगति के लिए अनिवार्य है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को किसी और ऐसे व्यक्ति की आवाज के नमूने लेने की भी इजाजत दी जिसका सीडी की तैयारी के साथ कोई रिश्ता हो।