नीतीश का ऐलान, नवंबर 2016 तक बिहार के सभी गांव होंगे बिजली से रोशन

नीतीश का ऐलान, नवंबर 2016 तक बिहार के सभी गांव होंगे बिजली से रोशन

पटना:

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि नवंबर 2016 तक बिहार के सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी जाएगी। पटना में पत्रकारों से बातचीत करत हुए नीतीश ने यह घोषणा की।

नीतीश की यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्‍वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अंधेरे में डूबे देश के करीब18 हजार गांवों तक बिजली पहुंचाने के ऐलान के बाद आई है, लिहाज़ा, यह काफी अहमियत रखती है।

नीतीश कुमार के अनुसार, 40 हजार में चार हजार गांव तक बिजली पहुंचानी बाकी है, जिसे अगले 14 महीनों में पहुंचा दिया जाएगा। लेकिन जब नीतीश से यह पूछा गया कि क्‍या हर घर को बिजली से रोशन से किया जाएगा, इस पर गोलमाल जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा, यह प्रत्‍येक कंज्‍यूमर पर निर्भर करता है, लेकिन हमारा उद्देश्‍य हर घर तक बिजली और गांव तक ट्रांस्‍फॉर्मर और बिजली तार पहुंचाना रहेगा।

हर प्रधानमंत्री के मुख्‍य चर्चा के विषय में पावर (बिजली) होती है। पीएम नरेंद्र मोदी भी बिहार दौरे में राज्‍य में बिजली की खराब व्‍यवस्‍था को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना बना चुके हैं।

पीएम के डीएनए मुद्दे वाले बयान पर नीतीश ने कहा कि बिहार और बिहार के लोग जातिवाद और जाति आधारित राजनीति के लिए बदनाम किए जाते हैं, लेकिन यह भारतीय समाज की हकीकत है। यहां आप अपना धर्म बदल सकते हैं, लेकिन जाति हमेशा एक रहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, जो लोग जातिवाद की बात करते हैं वे खुद अपने यहां पटेल और पटिदार जैसी जातियों से आरक्षण की मांग का सामना कर रहे हैं, लेकिन नीतीश ने कहा कि चुटकियों में जातिवाद दूर नहीं किया जा सकता, इसमें वक्‍त लगेगा।