डॉ कफील खान की रिहाई पर बोले अखिलेश यादव, 'उम्मीद है आजम खां को भी मिलेगा इंसाफ'

उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि सत्ताधारियों का अन्याय तथा अत्याचार हमेशा नहीं चलता.

डॉ कफील खान की रिहाई पर बोले अखिलेश यादव, 'उम्मीद है आजम खां को भी मिलेगा इंसाफ'

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत जेल में बंद डॉक्टर कफील खान की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई कि उन्हीं की तरह झूठे मुकदमों में फंसाए गए वरिष्ठ सपा नेता आजम खां को भी जल्द इंसाफ मिलेगा. अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, " उच्च न्यायालय द्वारा डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ़ पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है. उम्मीद है झूठे मुक़दमों में फंसाये गये आज़म खान जी को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा."

उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारियों का अन्याय तथा अत्याचार हमेशा नहीं चलता. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद डॉक्टर कफील खान को मंगलवार मध्य रात्रि मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- जेल से रिहा होने के बाद बोले डॉ. कफील खान- राजा 'राजधर्म' नहीं, 'बालहठ' कर रहा है

जेल से रिहाई के बाद कफील ने ''भाषा'' से बातचीत में अदालत का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा कि वह उन तमाम शुभचिंतकों के भी हमेशा आभारी रहेंगे जिन्होंने उनकी रिहाई के लिए आवाज उठाई.

यह भी पढ़ें- NSA के तहत कैद डॉ. कफील खान आधी रात को जेल से रिहा, HC ने हिरासत को बताया था 'गैरकानूनी'

उन्होंने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह रिहा हुए हैं, मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है.

कफील संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे.

जेल से छूटने पर बोले डॉ कफील खान, 'साथ देने वालों का शुक्रिया'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)