अहमदाबाद : शराब में डूबे हैं दुष्कर्म पीड़िता के पिता

अहमदाबाद:

पिछले सप्ताह अहमदाबाद के बोपल इलाके में दुष्‍कर्म का शिकार हुई एक 6 साल की लड़की का पिता शराब के नशे में डूबा हुआ है। इस बच्ची की मां को ये डर है कि बच्‍ची के लिए मिली सरकार और स्‍वयंसेवी संगठनों से मिली आर्थिक सहायता की राशि भी बच्ची का पिता कहीं शराब में न उड़ा दे।

वजह भी है, मंगलवार को इस लड़की का पिता कुछ पैसों की मांग लेकर उससे मिलने हॉस्पिटल आया था जहां इस लड़की का इलाज चल रहा है। वहां उसकी पत्नी से झड़प भी हुई और हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने महिला का साथ दिया जिसमें वो घायल भी हो गया। उसे भी सिविल हॉस्पिटल के एक वार्ड में दाखिल करावा दिया गया। यहां से वो गुरुवार की सुबह भाग गया था।

लड़की की मां ने कहा कि शराब के लिए उसका पति इस तरह की हरकतें करता रहता है। पहले भी बच्ची के इलाज के लिए कुछ पैसे मिले थे लेकिन उनका क्या हुआ इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। अब लड़की के पिता सामने आए हैं, उन्होंने माना भी की वो शराब पीते हैं लेकिन उनका दवा है कि उन्होंने लड़की के इलाज के लिए मिले पैसो में से कुछ नहीं मांगा। वो अपनी मज़दूरी से ही शराब पीते हैं।

फिलहाल हॉस्पिटल ने इस बच्ची को और परेशानी न हो इसलिए सिक्योरिटी तो बढ़ा दी है। फिर भी परिवार की व्यथा ये है कि जहां लड़की और पूरा परिवार इतने बड़े हादसे से गुज़र रहे हों तो बच्ची को मदद करने की बजाय पिता अगर शराब में डूबा रहे तो क्या होगा?

आपको बता दें कि एक सिक्योरिटी गार्ड ने उस मासूम को बुरी तरह प्रताड़ित किया। बच्‍ची के मां-बाप वहीं मजदूर का काम करते हैं और वहीं इस सिक्योरिटी गार्ड का झगड़ा हुआ था। उसी का बदला लेने के लिए उसने इस बच्ची के साथ ये घिनौना कृत्य किया। इस लड़की की मदद के लिए स्वयंसेवी संगठन और सरकार आगे आए थे। इसके परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com