गुजरात : कोविड-19 से उबरे बुजुर्ग ने ब्‍लैक फंगस की आशंका के चलते की खुदकुशी

यह बुजुर्ग कुछ वक्त पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे लेकिन वह इससे उबर चुके थे.

गुजरात : कोविड-19 से उबरे बुजुर्ग ने ब्‍लैक फंगस की आशंका के चलते की खुदकुशी

प्रतीकात्‍मक फोटो

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस से उबरे 80 वर्षीय बुजुर्ग ने ब्लैक फंगस से संक्रमित होने के डर से कथित रूप से खुदकुशी कर ली. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि म्यूकोर मायकोसिस (ब्लैक फंगस) एक गंभीर संक्रमण है जो राज्य में कोविड-19 के कई मरीजों में पाया गया है.पुलिस के मुताबिक, पीड़ित अपनी पत्नी के साथ शहर के पाल्दी इलाके के अमन अपार्टमेंट में रहते थे. पाल्दी थाने के निरीक्षक जेएम सोलंकी ने बताया कि बुजुर्ग ने बृहस्पतिवार को अपने अपार्टमेंट की छत पर कथित तौर पर कीटनाशक पी लिया और शनिवार को एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग कुछ वक्त पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे लेकिन वह इससे उबर चुके थे. उन्हें ब्लैक फंगस नहीं था, लेकिन उनके मुंह में छाले हो गए थे जिसके बाद वह डर गए. पीड़ित ने एक सुसाइड नोट छोड़ है जिसमें उन्होंने आत्महत्या के कारण का उल्लेख करते हुए आशंका जताई है कि उन्हें ब्लैक फंगस हो सकता है क्योंकि वह कोविड-19 से ठीक हुए हैं और उन्हें मुधमेह (डायबिटीज) भी है.सोलंकी ने बताया कि पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और घटना की तहकीकात कर रही है.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)