यह ख़बर 06 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अगस्तावेस्टलैंड को काली सूची में डालने का अभी निर्णय नहीं लिया गया : एंटनी

खास बातें

  • रक्षामंत्री एके एंटनी ने बुधवार को कहा कि 12 एडब्ल्यू 101 हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए अगस्तावेस्टलैंड को और भुगतान रोक दिया गया है हालांकि कंपनी को काली सूची में डालने के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
नई दिल्ली:

रक्षामंत्री एके एंटनी ने बुधवार को कहा कि 12 एडब्ल्यू 101 हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए अगस्तावेस्टलैंड को और भुगतान रोक दिया गया है हालांकि कंपनी को काली सूची में डालने के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

एंटनी ने देवेंद्र गौड़ टी के सवालों के लिखित जवाब में राज्यसभा को बताया, ‘‘अगस्तावेस्टलैंड से स्पष्टीकरण मांगते हुए 15 फरवरी 2013 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है कि ठेके को रद्द करने के लिए क्यों नहीं कार्रवाई शुरू की जाए।’’

उन्होंने कहा कि ठेके के प्रवर्तन पर रोक लगा दी गई है और कंपनी को और भुगतान रोक दिए गए हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि कंपनी को काली सूची में डालने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंटनी ने कहा कि अगस्तावेस्टलैंड की मूल कंपनी फिनमेकानिका के कथित गलत कार्यों के बारे में इटली में की गई जांच पड़तालों के संबंध में कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों की गिरफ्तारियों की रिपोर्ट मिलने पर सीबीआई को 12 फरवरी 2013 को इस मामले की जांच करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे का ब्यौरा सीबीआई की रिपोर्ट मिलने पर प्राप्त होंगे।