यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उम्र विवाद : कोर्ट के बाहर समझौता नहीं करेगी सरकार

खास बातें

  • सेना प्रमुख की उम्र के विवाद पर सरकार नहीं झुकेगी, और उसका कहना है, जब जनरल वीके सिंह सुप्रीम कोर्ट चले ही गए हैं तो वह भी कोर्ट में इस मामले का निपटारा करेगी।
नई दिल्ली:

सेना प्रमुख की उम्र के विवाद पर सरकार झुकने नहीं जा रही है। सरकार का कहना है कि जब थलसेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह सुप्रीम कोर्ट चले ही गए हैं तो वह भी कोर्ट में ही इस मामले का निपटारा करेगी। सरकार ने साफ कर दिया है कि इस विवाद को सुलझाने के लिए वह कोर्ट के बाहर कोई समझौता नहीं करेगी।

सरकार के मुताबिक वह अब भी मानती है कि जनरल वीके सिंह की जन्मतिथि 10 मई, 1950 है, जबकि जनरल वीके सिंह इसे 1951 मानते हैं। मामले की पहली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने उम्र का फैसला करने की सरकार की प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिया था और उसे दुरुस्त करने की बात कही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने जनरल सिंह की वैधानिक अर्जी को खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से इस फैसले को वापस लेने के लिए कहा है, लेकिन सरकार क्या करेगी, यह अभी साफ नहीं है। सरकार इस मामले में जनरल सिंह के रुख से काफी खफा है, और उसके वकीलों ने मामले में रक्षा मंत्रालय के साथ−साथ प्रधानमंत्री को भी दो बार पूरी जानकारी दी है।