आखिर जांच में शामिल हुए आप के विधायक

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शराब के मामले में आखिरकार उत्तम नगर से आप के विधायक नरेश बाल्यान आखिरकार दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गए। पुलिस ने उनसे करीब 40 मिनट तक पूछताछ की। हालांकि बाल्यान ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। पुलिस एक बार फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

क्राइम ब्रांच के अफसरों के मुताबिक गुरुवार दोपहर बाल्यान क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि न तो शराब से उनका कोई लेना-देना है और न ही गोदाम से। विधायक ने कुछ जानकारी भी पुलिस को दी है। अफसरों का कहना है कि जानकारी के आधार पर अब कुछ और लोगों से पूछताछ करनी है और बाल्यान के बयानों की जांच करनी है। इसके बाद फिर से बाल्यान को पूछताछ के लिए बुला़या जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तम नगर के एक गोदाम से 31 जनवरी की रात को अवैध शराब की 8000 बोतलें बरामद की गई थीं। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने दावा किया था कि ये शराब चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए हरियाणा से लाई गई थी और जांच में ये पता चला है कि शराब नरेश बाल्यान ने मंगाई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव से पहले पुलिस ने बाल्यान को तीन बार नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा, लेकिन बाल्यान ने चुनाव के बाद जांच में शामिल होने की बात कही। इस मामले को लेकर आप के बड़े नेता पुलिस कमिश्नर से मिले थे और फिर पुलिस चुनाव के बाद जांच करने को तैयार हो गई। अब बाल्यान चुनाव जीत कर विधायक बन गए हैं।