26/11 के बाद "भारत ने उल्लेखनीय संयम के साथ काम किया": अमिताभ बच्चन

26/11 आतंकी हमले के "तीन लंबी काली रातों" को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले का एक लंबा जीवन रहा और “अशांत इतिहास जो अभी भी उपमहाद्वीप का वजन कम करता है” से उलझ गया है.

26/11 के बाद

26/11 की 13वीं बरसी पर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने आर्टिकल लिख व्यक्त की अपनी भावनाएं. (फाइल फोटो)

मुंबई:

26/11 आतंकी हमले के "तीन लंबी काली रातों" को याद करते हुए सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले का एक लंबा जीवन रहा और “अशांत इतिहास जो अभी भी उपमहाद्वीप का वजन कम करता है” से उलझ गया है. उन्होंने लिखा, किसी भी आतंकी हमले को इतनी शक्ति नहीं देनी चाहिए कि वह हमारी कहानियों की परस्परता और हमारी बहुल एकता को नष्ट कर सके. मुंबई की 60 घंटे की आतंकी घेराबंदी की 13वीं बरसी पर अमिताभ बच्चन ने यह बात कही. भारत की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में से एक बच्चन ने कहा कि 26/11 के बाद भारत ने उल्लेखनीय संयम के साथ काम किया.

KBC 13 के सेट पर पहली बार नजर आईं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता और नातिन नव्या नंदा 

इंडियन एक्स्प्रेस के लिए लिखे एक आर्टिकल में बच्चन ने लिखा, "भारी दबाव के बावजूद, यह पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य जवाबी कार्रवाई के प्रलोभन में नहीं आया. यहां तक कि मोहम्मद अजमल कसाब को पकड़ने और डेविड हेडली के खुलासे ने पाकिस्तान के सैन्य-आईएसआई की स्थापना को गैर—राज्य अभिनेताओं के नियंत्रण से बाहर कर दिया."

उन्होंने लिखा, "सच्चाई यह है कि 26/11 का एक लंबा जीवन रहा है, और यह उस उथल-पुथल भरे इतिहास में उलझा हुआ है जो अभी भी उपमहाद्वीप को प्रभावित करता है." 

Amitabh Bachchan ने पाउट बना कर शेयर की तस्वीरें तो नातिन नव्या नंदा कंट्रोल नहीं कर पाईं अपनी हंसी और कर दिया ये कमेंट...

हम हर साल गिनते हैं, यह 13वां साल है जब उन लम्बी तीन सालों की स्मृतियां अभी भी हमारे दिलो दिमाग में जिंदा हैं. उन्होंने अपने इस आर्टिकल में मुंबई हमले के अलावा हाल ही दुबई में हुए भारत पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप के मैच के बारे में, भारत पाक के रिश्तों के बारे में, मुंबई के लोगों के जीवन के बारे में और कोविड पैनडेमिक के बारे में भी लिखा.


जब अमिताभ बच्चन ने कहा कि अगर एक भी व्यक्ति बीमार है तो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)