पीओके में आतंकवादियों के खात्मे के लिए भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का अफगानिस्तान ने किया समर्थन

पीओके में आतंकवादियों के खात्मे के लिए भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का अफगानिस्तान ने किया समर्थन

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • राजदूत शाइदा अब्दाली ने कहा, आत्मरक्षा के लिए उठाने पड़ते हैं कदम
  • पाकिस्तान सार्क देशों के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कार्रवाई करे
  • आतंकवाद को लेकर दोहरा मापदंड नहीं चलेगा
नई दिल्ली:

पीओके में आतंकवादियों के खात्मे के लिए भारत के सर्जिकल स्ट्राइक्स का अफगानिस्तान ने समर्थन किया है. भारत में अफगानिस्तान के राजदूत शाइदा अब्दाली ने कहा है कि अगर आतंक के खात्मे के लिए कदम नहीं उठाए जाते तो आत्मरक्षा के लिए ऐसे कदम उठाने पड़ते हैं.

राजदूत अब्दाली ने साफ कहा कि किसी भी देश में आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकाने बर्दाश्त नहीं किए जा सकते.आतंक पर दोहरा मापदंड नहीं चलेगा. पाकिस्तान के भारत की कार्रवाई से इनकार करने के सवाल पर राजदूत अब्दाली ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ऐसा करता आया है. लेकिन अब वक्त आ गया है कि यह सब छोड़कर पाकिस्तान सार्क देशों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कार्रवाई करे. उन्होंने यह भी कहा कि वहां से स्टेट प्रायोजित आतंक चल रहा है.

भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान ने भी सार्क क्षेत्र में आतंक के माहौल का हवाला देते हुए नवंबर में हो रहे इस्लामाबाद सम्मेलन में शामिल होने से इनकार कर दिया था. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर अब्दाली ने कहा कि इस इलाके में हालात खराब हैं. हमने पहले भी चेतावनी दी थी. भारत और अफगानिस्तान जो आतंक झेल रहे हैं, उनके लिए दोबारा सोचने की जरूरत है कि क्षेत्र में आतंक से कैसे निबटें. यूएन को भी बताना होगा कि 'बिजनेस एज यूजुअल' नहीं हो सकता. आतंक पर सबको साथ आना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com