अभिनेत्री अर्चना गौतम ने बहुत संघर्ष कर नाम कमाया है, उन पर सवाल उठाना गलत: प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस ने हस्तिनापुर विधानसभा सीट से मॉडल व अभिनेत्री अर्चना गौतम को मैदान में उतारा है. राजनीति में आने से पहले अर्चना अपने मॉडलिंग करियर को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने हस्तिनापुर विधानसभा सीट से मॉडल व अभिनेत्री अर्चना गौतम को मैदान में उतारा है. राजनीति में आने से पहले अर्चना अपने मॉडलिंग करियर को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं. ऑनलाइन सवाल जवाब के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से जब अर्चना के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने एक महिला को लेकर इस तरह के सवाल पूछे जाने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि क्या अगर कोई पुरुष अर्चना की जगह होता तो क्या ऐसे सवाल पूछे जाते.

कांग्रेस ने दिखावे के लिए नहीं, बल्कि देश के विकास के लिए ठोस कदम उठाए : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा, "हस्तिनापुर में जो चुनाव लड़ रही हैं, उन्होंने बहुत संघर्ष करके अपना जीवन बनाया है. बहुत संघर्ष के बाद वे इस जगह पहुंची हैं कि आज उन्हें सब जानने लगे हैं और आज वो यहां पहुंची हैं क्योंकि वो चुनाव लड़ना चाहती हैं. मैं समझती हूं कि जिस तरह से उन पर कीचड़ उछाला जा रहा है, कि कैसे कपड़े पहनती हैं, कब उन्होंने बिकिनी पहनी, जिस तरह के सवाल मीडिया उनसे कर रही है, कि आपसे अगर कोई शादी करना चाहे, मैं जानना चाहती हूं कि आप नरेंद्र मोदी से इस तरह के सवाल क्यों नहीं करते हैं. उनसे क्यों नहीं पूछते हैं कि वो क्या पहनते हैं, या वे किससे शादी करना चाहेंगे, आप किसी पुरुष से इस तरह के सवाल क्यों नहीं पूछते? आप केवल महिलाओं से ही इस तरह के सवाल पूछते हैं. क्यों?" 

'बच्चों के होमवर्क के लिए....': Facebook Live पर 'आंटी' प्रियंका गांधी वाड्रा ने शेयर कीं दिलचस्प बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा, "मैं समझती हूं कि यह एकदम गलत है. वो महिला संघर्ष कर रही है, वह कह रही है कि मैं सेवा करना चाहती हूं. मैं जनता के मुद्दों को उठाना चाहती हूं, मैं विकास की बात करना चाहती हूं, कि किस तरह से हस्तिनापुर को मैं आगे बढ़ाउंगी. आप उनसे ये सवाल क्यों नहीं करते, क्योंकि आप उनको हल्का बनाना चाहते हैं, सिर्फ क्योंकि वो महिला हैं. अगर वो पुरुष होतीं और किसी भी पार्टी की होतीं तो मुझे नहीं लग​ता है कि इस तरह के प्रश्न उनसे किए जाते."