टीवी के 'सबसे मशहूर भगवान राम', अरुण गोविल ने BJP ज्‍वॉइन की

राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में गोविल ने संवाददाता सममेलन में पार्टी महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

टीवी के 'सबसे मशहूर भगवान राम', अरुण गोविल ने BJP ज्‍वॉइन की

अरुण गोविल ने गुरुवार को बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की

नई दिल्ली:

टीवी धारावाहिक 'रामायण' में भगवान राम (Lord Ram) की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में गोविल ने संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी ने साफ किया है कि अरुण गोविल चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. अपनी पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गोविल ने कहा कि 'जय श्रीराम' कहने में कुछ भी गलत नहीं है. यह 'नारा' पश्चिम बंगाल में बीजेपी की पहचान बन गया है जहां बीजेपी पहली बार सरकार बनाने की उम्‍मीद लगाए हुए है.

West Bengal polls : BJP ने 148 प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए, 8 मुस्लिमों को भी दिया टिकट

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ इस 'नारे' का इस्‍तेमाल किया था. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 में जीत हासिल की थी. टीवी सीरियल रामायण के अलावा, 63 वर्षीय अरुण गोविल कई हिंदी, भोजपुरी, उडि़या और तेलुगु फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं. उन्‍होंने कई फिल्‍मों में सहायक रोल निभाए हैं लेकिन उन्‍हें खास पहचान टीवी सीरियल 'रामायण' में निभाए भगवान राम के रोल से ही मिली.मजे की बात यह है कि अपनी लोकप्रियता के शीर्ष समय में, 80 के दशक में अरुण गोविल कांग्रेस पार्टी का समर्थन कर चुके हैं. भाजपा ने उस समय रामायण सीरियल के रावण (अरविंद त्रिवेदी) और सीता (दीपिका चिखालिया) को टिकट दिया था, दोनों बाद में सांसद बने थे.


West Bengal Polls: नंदीग्राम में धर्मेंद्र प्रधान की रैली में हमला, बीजेपी कार्यकर्ता के सिर में आई चोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस मौके पर अरुण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित होकर और अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने के मद्देनजर गोविल ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, ‘‘अरुण गोविल जी का जीवन गैरविवादित रहा है. हम बीजेपी में उनका स्वागत करते हैं.'' (भाषा से भी इनपुट)